TVS Jupiter बीएस6 का सबसे सस्ता वेरिएंट लॉन्च, प्राइस 61,449 रूपए

30/01/2020 - 09:02 | बाइक,   | deepak

हाल ही में टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने TVS Jupiter के प्राइस की घोषणा की थी,। अब कंपनी ने इस स्कटूर के सबसे सस्ते वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है जहां बेस वेरिएंट की प्राइस 61,449 (एक्स-शोरूम) रूपए हैं, वहीं ZX मॉडल ग्राहकों के लिए 63,449 (एक्स-शोरूम) रूपए की प्राइस में उपलब्ध है। इसी तरह क्लासिक वेरिएंट की प्राइस 67,911 रूपए तय की गई है।

Tvs Jupiter Zx Disc Brake Variants Left Front Quar

हालांकि टीवीएस मोटर की ओर से TVS Jupiter बीएस6 के स्पेसिफिकेशन शीट को अपडेट किया जाना बाकी है। इसके अलावा ग्रांडे को भी अभी बीएस6 अपडेट नहीं मिला है। इस तरह बेस वेरिएंट से लेकर क्लासिक व्रेंट तक में करीब 21 सौ से लेकर 7 हजार रूपए तक की प्राइस में वृद्धि हुई है।

फीचर्स

Tvs Jupiter Bs Vi Side Profile Be77

जुपिटर सीरीज का बेस वेरिएंट अपेक्षाकृत कम हार्डवेयर के साथ है जिसमें हैलोजन हेडलाइट शामिल है, जबकि जेडएक्स और क्लासिक वेरिएंट में एलईडी हेडलैम्प का इस्तेमाल किया गया है और सेटअप के मामले में ये अपने प्रत्यक्ष कंपटीटर होंडा एक्टिवा 6G की तरह हैं।

संबंधित खबरः TVS Jupiter Classic (बीएस-6) INR 67,911 में लॉन्च, 15% ज्यादा माइलेज

मैकेनिकल अपग्रेड में ठीक उसी तरह के अपडेट हैं, जैसा  आमतौर पर बीएस6 में अपडेट किए जाने के बाद होते हैं इसमें फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम को शामिल किया गया है और यह कार्बोरेटर तकनीक के साथ बदला गया है। EcoThrust फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ लैस, TVS मोटर कंपनी ने पुराने बीएस4 मॉडल की तुलना में नए इंजन की फ्यूल इकोनमी में करीब 15% के सुधार का दावा किया है।

मैकेनिकल अपडेट

Tvs Jupiter Bs Vi Front Three Quarter 49ce

TVS Jupiter रेंज का बीएस6 मॉडल 109.7 cc के इंजन से 7,000 आरपीएम पर 5.5 kW (7.50 PS) की मैक्सिमम पावर को प्रोड्यूज करता है जबकि बीएस4एडिशन में यह 109.7 सीसी के इंजन के साथ 7,500 आरपीएम पर 5.88 kW (7.99 PS) की मैक्सिमम पावर डेवलप करता है।

संबंधित खबरःHonda Activa 6G बनाम TVS Jupiter Classic- कौन स्कूटर है ज्यादा दमदार?

इस तरह हमें TVS Jupiter के इंजन में अपग्रेड देखने को मिलता है, जबकि हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन में शॉक एब्जॉर्प्शन सेटअप और ब्रेकिंग डिपार्टमेंट अनअपडेट हैं। एंकरिंग में दोनों व्हील पर ड्रम ब्रेक हैं, जबकि प्रीमियम वेरिएंट एक ऑप्शन के रूप में फ्रंट डिस्क के साथ उपलब्ध हैं।

TVS iQube भी होगा जल्द लॉन्च

Tvs Iqube Electric Scooter Front Angle Images F2f3

ज्यूपिटर रेंज के अलावा TVS मोटर कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube के लॉन्च की भी घोषणा की है। आईक्यूब की कीमत 1,15,000 (ऑन-रोड बेंगलुरु) है। भारत की सड़कों पर इस स्कूटर का मुकाबला बजाज चेतक और एथर 450एक्स से है।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी