Bajaj Chetak Electric स्कूटर भारत में लॉन्च, प्राइस INR 1 लाख , जानें बुकिंग डिटेल

14/01/2020 - 13:58 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अक्टूबर में अपने चेतक ब्रांड को पुनर्जीवन देने की घोषणा की थी और अब उसने इस ब्रांड के इलेक्ट्रिक एडिशन (Bajaj Chetak electric scooter) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर ग्राहकों के लिए दो वेरिएंट Urbane और Premium में उपलब्ध होगा और कंपनी ने इसकी शुरूआती प्राइस 1 लाख रूपए तय की है।

Bajaj Chetak Launch Front Three Quarter 2c1b Copy

फिलहाल चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर पुणे और बेंगलुरु में उपलब्ध होगा और उसके लिए बुकिंग कल (15 जनवरी 2020) से खुलेगी। इसे केटीएम डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा और यह इस महीने के अंत से टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध होगा। चेतक इलेक्ट्रिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ भी है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन

Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Instrument

चेतक का Urbane वेरिएंट ड्रम ब्रेक और प्रीमियम वेरिएंट फ्रंट डिस्क ब्रेक और मेटालिक पेंट में बेचा जाएगा। इसके कलर ऑप्शन में साइट्रस रश, वेलुट्टो रोसो और इंडिगो मेटैलिक शामिल हैं, जबकि प्रीमियम साइबर व्हाइट, हेज़लनट और ब्रुकलिन ब्लैक रंगों में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Bajaj Chetak का धमाकेदार कम बैक, सामने आया इलेक्ट्रिक एडिशन

प्रीमियम वैरिएंट INR 15,000 रूपए महंगा है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, चार्ज स्टेटस, रेंज, लोकेशन, अनऑथराइज्ड मूवमेंट (जियोफेंसिंग) और चार्जिंग स्टेटस के लिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ है। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद के साथ एक नि: शुल्क चार्जर पेश किया जा रहा है।

पावर और बैटरी पैक

Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Headlight A

नई चेतक की सबसे खास बात ये है कि स्कूटर में फुल मेटल बॉडी है और बिना चाबी के ऑपरेशन की सुविधा है। पावर में यह 3 kWh IP67 रेटेड बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ है जिसमें 4 kW और 16 Nm का टार्क जेनरेट होता है। स्टैंडर्ड वाल चार्जर से बैटरी को 5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः इस खास फीचर के साथ Bajaj Auto ने शुरू किया इलेक्ट्रिक Chetak का प्री-लॉन्च प्रमोशन

कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर 1 साल का फ्री डेटा सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त दे रही है। चेतक दुनिया का पहला ऐसा टू-व्हीलर होगा, जिसे पूरी तरह से डिजिटल रूप में रखा जाएगा। बजाज ऑटो इसके लिए कॉल-सेंटर भी चला रही है, जहां ग्राहक किसी भी सहायता के लिए +91-77090-84000 पर डायल कर सकते हैं।

Bajaj Chetak Electric की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी