Classic Legends ने Jawa Perak के प्रमोशनल वीडियो से Bullet को किया रिमूव

20/11/2019 - 16:48 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

महिन्द्रा ग्रूप की सहायक कंपनी के रूप में अपना ऑपरेशन चलाने वाली कंपनी Classic Legends ने हाल ही में अपनी नई बाइक Jawa Perak bobber को भारत में लॉन्च किया है। अब कंपनी ने इस बाइक प्रमोशनल वीडियो से रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield) को रिमूव कर दिया है।

Jawa Jawa Forty Twom Jawa Perak Launched 6fb7

इसे लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी का कहना है कि हमने अपने वीडियो से बुलेट को हटा दिया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी इसे लेकर ट्वीट किया और कहा कि अब हम अपनी दौड़ के लिए खुद सक्षम हैं। हमारा प्रोडक्ट विश्व के सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट में से एक है।

प्राइस और पावर

Jawa Classic Press Image 15 27c1

बता दें कि भारत में नई Jawa Perak 1,94,500 रूपए की एक्स-शोरूम प्राइस टैग के साथ लॉन्च की गई है। यह बाइक पावर के मामले में Royal Enfield के 350 cc और 500 cc वेरिएंट के बीच में है, जो लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी लेआउट से लैस है। Perak बीएस-6 कंप्लेंट के 334 cc के सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, DOHC मोटर के साथ संचालित होती है और 30.4 PS की मैक्सिमम की पावर पर 31 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

इसे भी पढ़ेः Jawa Classic और Forty-Two 334cc के नए अवतार में होगें लॉन्च

जावा के विपरीत रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield ) 346cc और 499cc के एयर-कूल्ड इंजन से संचालित होती है। फिलहाल ये दोनों बाइक बीएस-4 के साथ क्रमशः 27.57 PS / 41.3 Nm और 20.07 PS / 28 Nm का प्रोडक्शन करते हैं।

रॉयल एनफील्ड बनाम जावा

<iframe width="750" height="452" src="https://www.youtube.com/embed/8gQHLoMu4cA" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

बाकी बाइक्स के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन समान हैं। Jawa में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और हैलोजन हेडलाइट का इस्तेमाल किया गया है, जबकि ब्रेकिंग में यह अपने प्रतिद्वंद्वियों के बराबर है। पेराक बॉबर में दोनों व्हीलर पर डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

ओवरआल देखा जाए तो रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत में काफी लोकप्रिय है और अपने विशाल सर्विस व सेल्स डीलरशिप के साथ संचालित होती है, जबकि जावा ब्रांड भारत में हाल ही में एन्ट्री की है। कंपनी ने Mahindra & Mahindra ग्रूप की सहायक कंपनी के रूप में 110 आउटलेट बना लिए हैं।

Jawa Classic की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी