रिपोर्टः Ford EcoSport की नई जेनरेशन ब्राजील में हो रही है डेवलप

30/08/2019 - 18:11 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की ट्रेंड सेटर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Ford EcoSport अब ज्यादा दिनों की मेहमान  नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक इस एसयूवी के नए जेनरेशन को ब्राजील में डेवलप किया जा रहा है। निर्माता ने कोडनेम 'प्रोजेक्ट BX775' के तहत अगले जेनरेशन मॉडल को डेवलप करना शुरू कर दिया है।

Ford Ka Freestyle Front Three Quarters

देखा जाए तो मार्केट में बी-एसयूवी सेगमेंट की कंपटिशन बढ़ जाने के बाद मौजूदा मॉडल को अपडेट करना बहुत ज़रूरी हो गया है। यह भारत की सड़को पर साल 2012 से ही चल रही है, जबकि 2017 में भी एक बार अपडेट की गई थी।

शानदार इंटीरियर बड़ा व्हील होगा

Ford Ka Freestyle Profile

ब्राज़ीलियाई मीडिया से आई रिपोर्ट के मुताबिक अब इस नई कार को फोर्ड के संयंत्र में डेवलप किया जा रहा है। यह वही संयंत्र है जहां से पहली Ford EcoSport बनकर 2003 में तैयार हुई थी।

यह भी पढ़ेः Mahindra - Ford की पार्टनरशिप में 9 एसयूवी होगी लॉन्च : रिपोर्ट

पहले की रिपोर्ट के मुताबिक प्रोजेक्ट BX563 चंगान (चीन में फोर्ड की साझेदार) से संबंधित थी, इसे खत्म कर दिया गया है। अब प्रोजेक्ट BX775 बहुत ही अनोखी लाइनों पर चल रहा है। उम्मीद है कि यह पहले के कॉसेप्ट से बहुत अलग होगा।

Ford Ecosport Petrol At Review Front Three Quarter

नई Ford EcoSport में किए जाने वाले प्रमुख अपडेट में एक लंबा व्हीलबेस, बड़ा केबिन स्पेस होगा। यह वर्तमान-जेनरेशन मॉडल की तुलना में टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ होगा। इस प्रकार रियर साइड में एक शानदार डिजाइन देखने को मिलेगा। इंटीरियर में यूरोपीय-कॉसेप्ट फोर्ड प्यूमा की तरह एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा।

कब होगी लॉन्च

Ford Ecosport Petrol At Review Front Three Quarter

पहले की अटकलों को खारिज करते हुए कंपनी ने स्पष्ट किया है कि नई Ford EcoSport में Mk6 Fiesta के बी-प्लेटफॉर्म को यूज किया जाएगा। हालांकि यह कार्य कंपनी के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण होगा।

यह भी पढ़ेः सस्ती हुई Ford EcoSport, जानें कितनी कम हुई इस एसयूवी की कीमत

एक बात स्पष्ट करते चलें कि मार्केट में नई जेनरेशन की Ford EcoSport के लॉन्च होने में बहुत समय बाकी है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे भारत में साल 2021 में लॉन्च किया जाएगा।

Ford Ecosport की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर