EICMA 2019: Hero Xtreme 1.R के कॉन्सेप्ट वर्जन से उठा पर्दा

07/11/2019 - 09:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

EICMA मोटर शो 2019 में अपने ग्लोबल स्टार्टिंग के साथ देश की घरेलू टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने Hero Xtreme 1.R के कॉन्सेप्ट वर्जन से पर्दा उठा दिया है। नई कॉसेप्ट Xtreme ब्रांड की नई जेनरेशन होगी और यह काफी आक्रामक होगी। बाइक को नई डिजाइन भी प्राप्त होंगे, जो कि सीधे तौर पर टीवीएस अपाचे सीरीज की याद दिलाते हैं।

Hero Xtreme 1 R Concept Unveiled

अपने कॉसेप्ट को लेकर हीरो मोटोकार्प का कहना है हमारा कॉंसेप्ट अब सबके सामने है और नई जेनरेशन निश्तित तौर पर बहुत खास होगी। हालांकि कंपनी ने नई Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन मोटरसाइकिल का वज़न 140 किलोग्राम (अंकुश) से कम है, जो भविष्य की फुर्तीली और मज़ेदार राइडर होगी।

पावर और डिजाइन

डिज़ाइन लैंग्वैज में नई एक्सट्रीम एलईडी हेडलैम्प और टेललाइट से लैस होगी, जबकि पावर डिपार्टमेंट में यह 150-200 सीसी सेगमेंट के करीब फ्यूचर की संभावनाओं को बल दे रही है। कंपनी ने इस बाइक के साथ स्पोर्ट-कम्यूटर सेगमेंट के लिए एक नई पेशकश का वादा स्पष्ट तौर पर किया है।

मोटोकोर्प ने EICMA, उपर्युक्त दी गई जानकारी के अतिरक्त किसी भी बात से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन इस शो के पहले Hunk 200R (भारतीय बाजार में Xtreme 200R) और 2019 EICMA मोटरसाइकिल शो में अपनी शुरुआत से पहले ग्लैमर के यूरो-वी एडिशन का टीजर जारी किया है।

Hunk 200R का टीजर भी जारी

टीज़र में कहा गया है कि हंक 200 आर और ग्लैमर के यूरो-वी एडिशन में बड़े पैमाने पर ओवरहाल की सुविधा नहीं होगी। इस प्रकार, हंक 200 आर में ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ हैलोजन हेडलाइट असेंबली की सुविधा जारी रहेगी।

ऐसे में Xtreme 200R को हैलोजन हेडलाइट की सुविधा बरकरार रहना चाहिए। टीजर में फ्रेम ग्लैमर 125 के इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर झलक देता है, वही हाल्फ-डिजिटल डिस्प्ले का खुलासा हुआ है। यह मौजूदा मोटरसाइकिल पर भी देखा जा सकता है।

EICMA 2019 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी