एक्सक्लूसिव: Ather 450X पहली बार स्पॉटेड, जल्द होगी लॉन्च

21/01/2020 - 12:32 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता एथर एनर्जी (Ather Energy) अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X को आधिकारिक तौर पर 28 जनवरी 2020 को लॉन्च करने जा रही है और इसके लिए कंपनी ने पहले ही बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस व्हीकल की सड़कों पर टेस्टिंग भी कर रही है और हाल ही में इसे देखा गया है। ये तस्वीरें डार्क पेंट थीम को प्रकट करती हैं।

Ather 450x Spied Ahead Of Launch Right Side 13b7

हालांकि Ather 450X को अंधेरे में देखा गया है इसलिए इसके विवरण की ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन इलेक्ट्रिक स्कूटर का मैट-ब्लैक बेस पेंट स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। कंपनी इसके एप्रन-माउंटेड हेडलाइट के आसपास चमकदार पेंट फिनिश का इस्तेमाल करने जा रही है, जो इसके लुक को और भी शानदार बनाएगा। हालांकि स्कूटर के अपडेट में केवल पेंट जॉब शामिल है, जबकि डिजाइन Ather 450 से अलग नहीं है।

यह भी पढ़ेः Ather 450 की चेन्नई में डिलेवरी शुरू, जनिए अगली बुकिंग की डिटेल

इस प्रकार स्पार्क इमेज में जो एंकरिंग डिपार्टमेंट दे रहा है, लॉन्च होने के बाद भी ठीक वैसा ही दिखना पड़ना चाहिए। दोनों व्हील को टेलिस्कोपिक फॉर्क द्वारा कंट्रोल किया जाएगा। रियर सस्पेंशन सेटअप दिखाई नहीं दे रहा है, हालांकि वहां मोनो-शॉक यूनिट होने की उम्मीद है। फ़ीचर लिस्ट में आल एलईडी लाइटिंग भी शामिल है, और टेल लाइट का आकार स्टैंडर्ड एथर 450 की तरह है।

पहले इन शहरों में होगी लॉन्च

Ather 450x Spied Ahead Of Launch Rear 59a8

कंपनी ने स्ष्ट किया है कि स्कूटर की बिक्री सबसे पहले बेंगलुरु, चेन्नई मुंबई, पुणे, हैदराबाद और दिल्ली-एनसीआर में होगी। इसके बाद कोच्चि, कोयम्बटूर, कोलकाता और अहमदाबाद में भी मॉडल को पेश किया जा सकता है। हालांकि बाद के शहरों की पूष्टि किया जाना बाकी है। इसकी लिस्ट 28 जनवरी को लॉन्च के साथ ही देख सकते हैं।

यह भी पढ़ेः परफार्मेंस-ओरिएंटेड Ather 450X इलेक्ट्रिक की घोषणा, जल्द होगी लॉन्च

कंपनी ने कहा है कि 450X स्टैंडर्ड 450 की तुलना में कहीं बेहतर परफार्मेंस, बेहतर कनेक्टिविटी के साथ होगा। इस प्रकार हम स्कूटर की स्पीड और एक्सिलेटर में बढ़ोंततंरी मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। Ather 450X  अपने आउटगोइंग मॉडल  Ather 450 की तुलना में महंगी होगी, जो कि 1,13,715 लाख (ऑन-रोड बेंगलुरू) रूपए में उपलब्ध है।

Ather 450X की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर