एक्सक्लूसिवः Bajaj RE EV इलेक्ट्रिक रिक्शा भारत में जल्द होगा लॉन्च

18/01/2020 - 12:42 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को लॉन्च करने के बाद एक और नए इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसकी एक्सक्सूसिव डिटेल इंडियन ऑटो ब्लॉग को प्राप्त हुई है। कंपनी की इस डिटेल के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है और इसे Bajaj RE EV के नाम से जाना जाएगा।

Bajaj Re Electric Front Three Quarters At Move 201

Bajaj RE EV मूलरूप से एक थ्री-व्हीलर होगा, जिसका इस्तेमाल कमर्शियल एक्टिविटी के लिए किया जा सके। डाइमेंशन में Bajaj RE EV 2,714mm लंबी, 1,350 mm चौड़ी और 1,772mm ऊंची होगी। वाहन का व्हीलबेस 2010 mm और पूरा वजन 732 किलोग्राम होगा।

सीटिंग लेआउट और बैटरी

 Bajaj Re Ev Electric Rickshaw Specs C83b

Bajaj RE EV को कंपनी सबसे पहले 1 + 3 सीटिंग लेआउट के साथ पेश करेगी, जिसमें ड्राइवर के साथ तीन और भी यात्रियों को बैठने की जगह प्राप्त होगी। मार्केट के फीडबैक के बाद इसे और भी सर्व सुलभ बनाने के लिए एक सस्ते वैरिएंट में, जिसकी सिटिंग लेआउट 1 + 4 होगी और लोअर-एंड इक्विपमेंट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Bajaj Chetak Electric स्कूटर भारत में लॉन्च, प्राइस INR 1 लाख , जानें बुकिंग डिटेल

पावर की बात करें तो Bajaj RE EV बैटरी से संचालित होगी और इसके लिए 4.3 kW (5.85 PS) इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसकी टॉप स्पीड 42 किमी/घंटा हो सकती है और ऑन-बोर्ड चार्जर की कैपिसिटी 1.2 kW होगा। हालांकि प्रोडक्शन बैटरी के फीचर की जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह 48-वोल्ट की स्वैपेबल लिथियम-आयन हो सकती है, जिसकी रेंज 120 किमी है।

प्राइस और मुकाबला

Mahindra Treo
सोर्स- Mahindra Treo

बजाज ऑटो अपने इस लाइट कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल में माडर्न फीचर को भी जोड़ने का कार्य करेगी और इसे यंग बनाने का प्रयास किया जाएगा। Bajaj RE EV एक शानदार डिजाइन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ पेश किया जाएगा और यह बहुत स्टाइलिश होगा।

यह भी पढ़ेः पूणे-बेंगलुरू में Bajaj Chetak की बुकिंग शुरू, KTM की इन डीलरशिप से भी खरीदें

भारत की सड़कों पर Bajaj RE EV का मुकाबला Mahindra Treo से होगा, जो चार कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है और इसकी प्राइस क्रमशः 1,65,552 रूपए और 2,69,383 रूपए तक है। इस तरह हम मानकर चल सकते हैं कि नई बजाज लॉन्च पर 2,50,000 रूपए तक हो सकती है।

Bajaj Auto की ताज़ा खबरें