एक्सक्लूसिव: Hero MotoCorp ने Freedo के लिए दायर किया ट्रेडमार्क आवेदन

09/01/2020 - 16:30 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

खबर की शुरूआत के पहले हम सबसे पहले आपको बता दें कि आप Hero Freedo को लेकर सबसे पहली खबर IndianAutosBlog.com पर पढ़ रहे हैं! इंडियन ऑटो ब्लॉग के हाथ लगी एक्सक्लूसिव खबर के मुताबिक देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता Hero MotoCorp ने Freedo के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन दायर किया है।

Hero Freedo Trademark Application Eb61

इस तरह Hero MotoCorp इस नाम के साथ अपनी आगामी टू-व्हीलर आरक्षित कर सकती है। हालांकि अभी कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में कोई पुख्ता जानकारी हाथ नहीं लगी है, लेकिन इस लेख में हम आपको बताने का प्रयास करने जा रहे हैं कि आखिर यह कैसा और कौन सा प्रोडक्ट हो सकता है—

क्या यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है?

Hero Duet 125 Right Side At 2018 Auto Expo

हीरो मोटोकॉर्प की कंपटीटर बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी जैसे ब्रांड पहले से ही अपने संबंधित इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट को डेवलप कर रहे हैं। बजाज ऑटो 14 जनवरी को अपना पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन चेतक लॉन्च करेगा और इधर हीरो मोटोकॉर्प की बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप एथर एनर्जी में हिस्सेदारी है।

यह भी पढेः Hero Electric करेगी INR 700 करोड़ का निवेश, मिलेगी हजारों को नौकरी

ऐसे में कंपनी अपने स्वयं के प्रोडक्ट को डेवलप करने के लिए एथर एनर्जी के आरएंडडी का इस्तेमाल कर सकती है। चेतक के साथ बजाज ऑटो ने चेतक ब्रांड को फिर से शुरू करने का फैसला किया है और अपने प्रोडक्ट के लिए रेट्रो-स्टाइल का इस्तेमाल किया है। ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प इसी तरह का स्टाइल डेवलप कर सकता है।

यह भी पढेः Hero MotoCorp ने लिया Splendor, HF Deluxe और Glamour के लिए चौकाने वाला फैसला

हम इस प्रोडक्ट पर आल-एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ-सक्षम डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी आधुनिक सुविधाएँ देख सकते हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्टफोन ऐप के साथ नेविगेशन फ़ंक्शन, राइड हिस्ट्री और कई नए फीचर को पेश कर सकती है। इसके अन्य हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम यूनिट शामिल हो सकती है।

क्या यह एक और इंटरनल कम्बस्टन इंजन हो सकता है?

Hero Splendor Ismart 110 Taillight Launch
Hero Splendor iSmart +

हीरो मोटोकॉर्प ने डेस्टिनी 125 को पहले ही पेश किया है और यह स्कूटर 125cc रेंज में है, कंपनी मेस्ट्रो एज 125 के माध्यम से युवा खरीदारों को अपनी ओर आकर्षित करती है। ऐसे में 125cc के एक और स्कूटर को प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में जोड़ना अच्छी रणनिती हो सकती है।

यह भी पढेः  EICMA 2019: Hero Xtreme 1.R के कॉन्सेप्ट वर्जन से उठा पर्दा

कंपनी फ्रीडो शब्द को फ्रीडम के साथ भी जोड़ सकती है, हालांकि कंपनी के पास पहले से ही पोर्टफोलियो में XPulse 200 और XPulse 200T है, और इस तरह यह एक एडवेंटर-ओरिएंटेड मोटरसाइकिल के रूप में सुरक्षित हो सकती है। हमनें 2019 ईआईसीएमए शो में 1.R कॉन्सेप्ट रोडस्टर-सेगमेंट मोटरसाइकिल की एक्स-सीरीज़ मॉडल (Xtreme और XPulse बाइक शामिल है) को देखा है, लेकिन फ्रीडो टैग इस सीरीज में शामिल नहीं होगी।

यह भी पढेः नई Hero HF Deluxe बीएस6 में अपडेट होकर हुई लॉन्च, प्राइस भी बढ़ी

हीरो मोटोकॉर्प अपने इस नए स्कूटर को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर सकती है, लेकिन अभी हमें फ्रीडो ब्रांड के बारे में ज्यादा जानकारी या विवरण के लिए थोड़ा बहुत इंतजार करना पड़ सकता है। हीरो मोटोकॉर्प अपने विभिन्न मॉडलों को बीएस6 में भी अपडेट कर रही है।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर