एक्सक्लूसिव: सब 4-मीटर SUV के रूप में लॉन्च होगी Nissan Magnite

16/03/2020 - 10:44 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

आने वाले दिनों में निसान (Nissan India) भारत में एक सब -4 मीटर एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जिसे निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का नाम दिया जाएगा। हाल ही में IndianAutosBlog.com को कंपनी द्वारा दायर किया गया ट्रेडमार्क एप्लिकेशन हाथ लगा है, जिसके आधार पर इस एसयूवी की कई डिटेल सामने आई है।

Nissan Suv Concept 2020 8329

इंडिया के लिए डेवलप हो रही Nissan Magnite संभवतः एक छोटी एसयूवी होगी, जिसे फोर व्हीलर पर कलने वाले कम जीएसटी को ध्यान में रखकर डेवलप किया गया है और लम्बाई 4,000 मिमी से ज्यादा नहीं है। इसके पहले निसान ने पिछले साल ‘Datsun Magnite’ के लिए भी एक ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया था और अब मैग्नाइट के लिए किया है।

CMF-A + प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड

Nissan Magnite Suv Logo Ef0f

इंडियन ऑटो ब्लॉग उपर्युक्त दिखाए जा रहे लोगो की भी पूष्टि करता है। कहने का अर्थ है कि उपर्य़ुक्त दिखाया जा रहा लोगो भी कार में इस्तेमाल किया जाएगा। निसान संभवतः इस एसयूवी के लिए भी Magnite नाम का इस्तेमाल कर सकती है।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिव: Datsun Magnite भारत में Datsun सब-4 मीटर होगी SUV

हाल ही में कंपनी ने Nissan Magnite का टीज़र इमेज भी जारी किया है और उम्मीद है कि इसे इसी कैलेंडर वर्ष के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। रेनो एचबीसी की तरह इसे भी CMF-A + प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा, जो कि Renault Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म का एक विस्तारित वर्जन है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Nissan Sub 4 Metre Suv Tail Lamp Teaser 8e75

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार Magnite 1.0-लीटर के इंजन से लैस होगी, जो कि टर्बोचार्ज्ड थ्री-पॉट पेट्रोल मिल है, यह इंजन विदेशों में बिकने वाले निसान मॉडलों के लिए (100 PS / 160 Nm और 117 PS / 170 Nm एडिशन में) बनाई गई है। निसान में एक और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो HRA0 यूनिट है और 100 PS और 152 Nm का टार्क जेनरेट करती है।

संबंधित खबरः भारत में आ रही Nissan Sub-4 मीटर एसयूवी, देखने में कैसी होगी?

Xtronic CVT के साथ संयोजन के रूप में थाईलैंड में बेचे जाने वाली आल न्यू निसान अलमेरा (ऑल-न्यू निसान सनी) में 23.3 किमी/लीटर का माइलेज देती है। भारत में इस कार की प्राइस 7 लाख (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है और इसका मुकाबला Renault HBC के अलावा Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Mahindra XUV300 और Ford EcoSport से होगा।

Datsun Magnite की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी