एक्सक्लूसिव: भारत में बंद हुई VW Passat, क्या फेसलिफ्ट मॉडल आ रही है?

07/01/2020 - 14:59 | ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन (Volkswagen) भारत में अपने ओल्ड VW Passat को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। सीधे शब्दों में कहें तो कंपनी ने इस कार को भारत में अधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है, जबकि लेटेस्ट अपडेट ये भी है कि कंपनी अपने फेसलिफ्टेड मॉडल की टेस्टिंग भी कर रही है। संभवतः इसे साल के अंत में लॉन्च कर दिया जाएगा।

2020 Vw Passat Facelift Front Three Quarters On Lo

फॉक्सवैगन भारत में ओल्ड Passat पर किसी भी प्रकार के Volksfest ऑफ़र को नहीं चला रही है। कहा जा रहा है कि हमारे मार्केट में इस डी-सेगमेंट की सेडान को बंद कर दिया गया है। इसलिए स्टॉक में बची रह गई कारों को ही डीलरशिप के माध्यम से बेची जा रही है।

लिहाजा भारत में बीएस4  VW Passat को खरीदने का विचार कर रहे लोगो को अब कंपनी की नजदीकी डीलरशिप की ओर रुख करना चाहिए, क्योंकि अब इसकी केवल कुछ ही यूनिट उपलब्ध होगी, जबकि नया मॉडल 2020 में बीएस6 इंजन के साथ मिल सकता है।

एक्सटीरियर और इंटीरियर

Volkswagen India Llne Up D181

एक्सटीरियर में VW Passat में DRL के साथ LED हेडलैंप्स, कॉर्नरिंग लाइट्स, 17-इंच के अलॉय व्हील, LED टेल लैंप्स और इलेक्ट्रिक स्लाइड / टिल्ट सनरूफ दिए गए हैं, जबकि यह ओरीक्स व्हाइट, पाइरिट सिल्वर, डीप ब्लैक, ब्लैक ओक ब्राउन, अटलांटिक ब्लू, मैंगन ग्रे कलर ऑप्शन के साथ है।

यह भी पढ़ेः पहली बार भारत मे दिखी 2020 VW Passat फेसलिफ्ट, जानें डिटेल

VW Passat के इंटारियर में Nappa लेदर अपहोल्स्ट्री, डैशबोर्ड में एनालॉग क्लॉक, थ्री-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, Apple CarPlay और एंड्रॉइड ऑटो के साथ कंपोज़िशन मीडिया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर और इलेक्ट्रो एडजस्टेबल क्लाइमेट फ्रंट सीट्स के साथ मसाज और मेमोरी फ़ंक्शंस शामिल हैं। ड्राइवर सीट के लिए पावर-एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट भी है।

ऊपर बताई गए पीचर के अलावा, VW Passat व्यू मॉनिटर, हैंड्स-फ्री पार्किंग और एडेप्टिव चेसिस कंट्रोल (DCC) भी प्रदान करता है, जबकि जीपीएस नेविगेशन पैकेज का हिस्सा नहीं है।

पावर और प्राइस

2020 Vw Passat Facelift Interior D84b

हुड के तहत 3,7-4-4,000 आरपीएम पर 177 पीएस और 1,500-3,500 आरपीएम पर 350 एनएम टॉर्क का उत्पादन करने वाला 2.0L टीडीआई डीजल इंजन स्टैंडर्ड के रूप में आता है और यह 6-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ेः दो महीने तक Skoda-Volkswagen में रहेगा शटडाउन, जानिए कारण

कंपनी का दावा है कि कार का माइलेज 17.42 किमी/लीटर है। भारत में इसका मुकाबला Skoda Superb, Toyota Camry Hybrid और Honda Accord Hybrid से है। ओल्ड VW Passat की प्राइस INR 25.99 लाख* से शुरू होती हैं। नीचे इसकी लिस्ट दी जा रही है--

  • Passat Comfortline Connect Edition - INR 25,99,000
  • Passat हाईलाइन कनेक्ट एडिशन- INR 28,99,000
  • Passat Comfortline - INR 30,21,500
  • Passat Highline - INR 33,21,500

* सभी एक्स-शोरूम

Volkswagen की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी