भारत में प्रोड्यूज Peugeot e-Ludix स्कूटर यूरोपियन मार्केट में एक्सपोर्ट

20/09/2019 - 12:37 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की घरेलू निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मेड-इन-इंडिया Peugeot e-Ludix इलेक्ट्रिक स्कूटर को यूरोपियन मार्केट में एक्सपोर्ट करेगी। प्यूज़ो मोटरसाइकल (पीएमटीसी) के स्कूटर में Mahindra की 51% हिस्सेदारी है। इस भारतीय ब्रांड को भरोसा है कि कियायती होने के कारण इस स्कूटर को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

Peugeot E Ludix Official Images Front Right Quarte

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने हाल ही में कहा कि हमने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर सहित प्रोडक्ट डेवलपमेंट में बहुत निवेश किया है। यह यूरोप में भेजा जाने वाला प्रोडक्ट भारत में विकसित और निर्मित किया गया है। पहला शिपमेंट शुरू हो चुका है और हम आगे भी यह क्रम जारी रखेंगे।

महिन्द्रा ने किया 11.77 मिलियन यूरो का निवेश

Tvs Jupiter Grande Front Disc Brake 8bc1

गौतरलब है कि Peugeot- ब्रांडेड का जो इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप को निर्यात किया जाना है वह मध्य प्रदेश में कारखाने में निर्मित होता है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नए उत्पाद को विकसित करने के लिए 11.77 मिलियन यूरो (INR 100 करोड़) का निवेश किया है।

यह भी पढ़ेः Gemopai Astrid Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, प्राइस 79,999 रूपए से स्टार्ट

हाल ही में महिंद्रा टू-व्हीलर्स ने मोजो 300 के एक नए एडिशन को मार्केट में पेश किया है। यह घरेलू बाजार में UT300 और XT300 के विकल्प के रूप में उपलब्ध है। नई मोजो 300 चैनल ABS को हाल ही में एक नए ब्लू कलर के शेड में देखा गया है। जल्द ही इसे और नए कलर के साथ पेश किया जा सकता है।

बजाज भी डेवलप कर रहा है ई-स्कूटर

Peugeot E Ludix Official Images Cockpit 9856

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा एकमात्र भारतीय ब्रांड नहीं है जो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक उत्पादों पर काम कर रहा है। बजाज ऑटो अपने अर्बनइट ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने के करीब पहुंच चुका है। यह पुणे स्थित दोपहिया ब्रांड ऑस्ट्रियाई ब्रांड, केटीएम के साथ परफार्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को साथ मिलकर डेवलप करेगी। इसमें एक इलेक्ट्रिक साइकिल को डेवलप करने की योजना भी शामिल है।

EV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी