ऑटो एक्सपो 2020 में Devot Motors पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

14/01/2020 - 11:34 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

राजस्थान बेस्ड डेवोट मोटर्स (Devot Motors) 5 फरवरी को ऑटो एक्सपो 2020 में अपने पहले इलेक्ट्रिक Devot electric vehicle के कॉन्सेप्ट को पेश करेगी। इस बात की पूष्टि कंपनी के फाउंडर केडी पंवार और वीडी पंवार ने की है। उन्होंने बताया है कि कंपनी की पहली बाइक रेट्रो-स्टाइल प्रोडक्ट होगी।

Devot Motors Upcoming Electric Motorcycle Auto Exp

कंपनी के फाउंडर ने कहा कि अब अब अपने प्रोडक्ट को ऑटो एक्सपो में पेश करने की स्थिति में हैं और इस साल उन्हें पेश करेंगे। हालांकि बाइक के स्पेसिफिकेशन का खुलासा भी ऑटो एक्सपो में ही किया जाएगा, लेकिन हम ऐसा प्रोडक्ट पेश करने जा रहे हैं, जो कि एकदम अलग है और भविष्य की आवस्यकताओं के अनुरूप है।

यह है योजना

Devot Motors Upcoming Electric Motorcycle Facebook

डेवोट मोटर्स का लक्ष्य एक लागत प्रभावी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की पेशकश करना है जो एक व्यापक रेंज में हो। कंपनी 18 से 80 वर्ष की आयु तक के सभी को लोगों को ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट को डेवलप कर रही है। आने वाली ये बाइक रोडस्टर सीरीज में रखी जा सकती है और यह एक रेट्रो स्टाइल वाला मस्कुलर मॉडल होगा।

परफार्मेंस में बाइक 100 किमी/ घंटा की स्पीड के साथ एक बार में चार्ज होने पर लगभग 200 किमी की रेंज देने के हिसाब से डेवलप कर रही है। मोटरसाइकिल में हटाने योग्य बैटरी सेटअप होगा। Devot Motors ने सरकार के साथ एक स्वैपेबल बैटरी इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने की योजना बनाई है।

अगले साल से शुरू होगा प्रोडक्शन

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि Devot Motors का लक्ष्य अपनी आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ Bajaj Pulsar और Yamaha FZ को लक्षित करना है। कंपनी अगले साल से राजस्थान में अपने इस मॉडल का प्रोडक्शन करना शुरू कर सकती है।

[इमेज सोर्स: ElectricVehicleWeb.in]

Auto Expo 2020 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी