नए साल में हटेगा Mahindra के पहले इलेक्ट्रिक स्कटूर से पर्दा, Gusto पर होगी बेस्ड

31/12/2019 - 17:00 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की घरेलू निर्माता महिंद्रा टू व्हीलर (Mahindra Two Wheelers) इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एन्ट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 से पहले अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बनाई है।

Mahindra Gusto Rs Blue

रिपोर्ट के मुताबिक Mahindra इलेक्ट्रिक स्कूटर Mahindra Gusto के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। हमारे नियमित रीडर्स को पता होगा कि पेट्रोल से चलने वाली महिंद्रा गुस्टो स्कूटर (110 सीसी और 125 सीसी) को बंद कर दिया गया है। इस तरह महिंद्रा टू व्हीलर्स में बजाज चेतक और ईथर 450 को टक्कर देने की सोच रहा है।

हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन

Mahindra Gusto 125 Colors Press Shots

हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन में आल-एलईडी लाइट (इंटीकेटर, हेडलाइट और टेललाइट) और नया डिजिटल सोर्स शामिल हैं। इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंसोल दिया गया है और नए स्कूटर स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फ़ंक्शन भी पैकेज का हिस्सा होना चाहिए।

यह भी पढ़ेः Mahindra Gusto 110, TVS Jupiter और Honda Activa 5G में कौन है सबसे बेहतर?

पेट्रोल Mahindra Gusto की तरह अन्य हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस में शॉक एब्जॉर्प्शन के काम करने के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और पीछे एक सिंगल स्प्रिंग शामिल होना चाहिए। एथर 450 दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक से लैस है। दूसरी ओर, महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर, रियर व्हील पर ड्रम सेटअप का इस्तेमाल कर सकता है।

पावर और प्राइस

Mahindra Gusto 125 Head Lamp At Auto Expo 2016

पावर में आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kW मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है और यह 55-60 किमी/घंटा और 80 किमी की रेंज के साथ हो सकता है। कंपनी को महिंद्रा जिंज और प्यूज़ो मोटोकाइकल्स के अनुभव से भी लाभ उठाना चाहिए जो पहले से ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का निर्माण कर रही हैं।

यह भी पढ़ेः  Mahindra Mojo 300 एबीएस लॉन्च हुई, कीमत 1,88,800 रुपये

बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एआरएआई सर्टिफिकेशन प्राप्त कर लिया है, और इसकी प्राइस INR 80,000 मूल्य बिंदु (FAME-II और राज्य सरकार की सब्सिडी के बाद) होने की उम्मीद है। कंपनी ऑटो एक्सपो में टू-व्हीलर को पेश कर सकती है।

Mahindra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी