2021 में लॉन्च होगा पहला Suzuki Electric Scooter, जानें डिटेल

20/02/2020 - 11:54 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में बजाज ऑटो इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को लॉन्च करने के बाद प्रमुख वाहन निर्माता बन गया है। इसी कड़ी में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) भी जल्द ही रफ्तार पकड़ने की उम्मीद कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया भारत में साल 2021 तक अपना पहला इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च करने की योजना बना रही है।

2017 Suzuki Access 125 Bsiv At Dealership Front Th

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने पहले ही एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक स्कूटर डेलवप किया है और इस साल इसकी टेस्टिंग शुरू करने की योजना है। कंपनी वर्तमान में फीडबैक की स्टडी कर रही है और भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बारे में जानकारी जुटा रही है।

मारूति सुजुकी के साथ बातचीत

Suzuki Access 125 Metallic Sonic Silver Side

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी मारुति सुजुकी के साथ भी बातचीत कर रही है ताकि चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित किया जा सके और ऑटोमेकर के बड़े नेटवर्क का इस्तेमाल करने की योजना बनाई जा सके। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया पहले ही सीढ़ी पर चढ़ चुकी है और हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़कर भारत में तीसरे सबसे बड़े स्कूटर विक्रेता का मुकाम हासिल किया है।

संबंधित खबरः Suzuki Burgman Street 125 बीएस6 नए कलर ऑप्शन में लॉन्च, प्राइस 77,900 रूपए

कंपनी को उम्मीद है कि वह अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ भी भारत में सफलता को दोहराने का कार्य कर सकेगी। रिकॉर्ड के लिए कंपनी के स्कूटर पोर्टफोलियो में सिर्फ दो मॉडल एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट शामिल हैं। इस तरह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया की बड़ी योजना का हिस्सा होगा।

ये प्रोडक्ट भी होंगे लॉन्च

2017 Suzuki Access 125 Bsiv At Dealership Front

इसके अलावा कंपनी की योजना में मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो का विस्तार करना भी है, जहां इस साल थ्री क्वाटर-लीटर मोटरसाइकिल (निश्चित तौर पर Intruder 250) बाइक को भी शामिल किया जाना होगा। साथ ही SV650 रोडस्टर को भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

Suzuki Motorcycle India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी