Ford Figo Ford Aspire और Ford Freestyle के चुनिंदा ट्रिम हुए बंद, जानें कारण

14/01/2020 - 13:03 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फोर्ड इंडिया ने Ford Figo, Ford Aspire और Ford Freestyle के अलग-अलग ट्रिम्स को बंद कर दिया है। इनमें Figo का 1.5 लीटर TiVCT पेट्रोल इंजन, Aspire का 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फ्रीस्टाइल का चुनिंदा कलर ऑप्शन शामिल है। कंपनी की ओर से जारी किए गए निर्देश की जानकारी तमा डीलरशिप को भी दे दी गई है।

New Ford Figo Blu Review Images Exterior Front Thr

दरअसल कंपनी फोर्ड फिगो और एस्पायर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन फिर से पेश करने जा रही है। इसलिए इन्हें बंद कर दिया। कंपनी केवल एक ही टाइटेनियम वेरिएंट में 1.5L TiVCT पेट्रोल इंजन और 6-स्पीड एटी को फिगो और एस्पायर में पेश करती थी।

वेबसाइट से हटाया

Zw Ford Ecosport Bs6 Ecoboost 01 720x540 924c

अंब कंपनी ने इस कॉन्फ़िगरेशन को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है और डीलरशिप पर उतनी ही कारें उपलब्ध हो पाएंगी, जितना स्टॉक में पहले से जमा है। कंपनी उपर्युक्त इंजन के अलावा 1.2 लीटर पेट्रोल को भी पेश करती है। यह इंजन 96 PS की मैक्सिमम पावर और 120 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

यह भी पढ़ेः अब Ford EcoSport का भी होगा नया अवतार, सामने आई ये इम्पोर्टेंट डिटेल

इसी तरह 1.5 लीटर TDCi डीज़ल इंजन Figo और Aspire में 100 PS और 215 Nm पीक टॉर्क डेवलप करती है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मानक है। फ़्रीस्टाइल के मामले में भी ऐसा ही है। प्राइस में फिगो एटी 7.70 लाख रूपए है, जबकि एस्पायर एटी 9.10 लाख रूपए में है।

अन्य अपडेट

New Ford Figo Blu Review Images Exterior Front Thr

कंपनी की अन्य अपडेट में वह फोर्ड एंडेवर को 2.0L डीजल इंजन और 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस मॉडल को जल्द ही पेश किया जा सकता है। जल्द ही इकोस्पोर्ट का फेसलिफ्ट भी लॉन्च होगा।

[इमेज सोर्स: ZigWheels]

Ford Figo की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी