2020 Geneva Motor Show कोरोना वॉयरस कारण हुआ कैंसल

28/02/2020 - 16:52 | ,   | deepak

कोरोना वायरस ने चीन में कहर मचा रखा है और इसी के कराण खबर आ रही है कि जिनेवा मोटर शो 2020 (2020 Geneva Motor Show) को कैंसल कर दिया गया है, इसका कारण विश्व भर में कोरोना वॉयरस के डर को बताया गया है। हाल ही में इसकी घोषणा की गयी है।

Maxresdefault

एक रिपोर्ट के हवाले से जिनेवा प्रान्त के सरकार के मुख्य, अंटोनियो होड्गर्स ने स्पष्ट किया है कि जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो के आयोजित नहीं होने जा रहे है और इसके कारण इस मोटर इवेंट को रोक दिया दिया गया है। इसके पहले चीनी निर्माता कंपनियों के अधिकारियों को भी आने से रोका गया था।

इस तरह लगा बैन

Vw Tiguan Allspace Front Three Quarters Auto Expo

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वॉयरस को रोकने के लिए ऑटो एक्सपो 2020 में भी कई कदम उठाये गए थे लेकिन इसे स्थगित नहीं किया गया था। दरअसल कोरोना वॉयरस को फैलने से रोकथाम के उपाय के चलते स्विट्जरलैंड ने अधिक लोगों को एक साथ इकट्ठा होने पर बैन लगा दिया है।

संबंधित खबरः क्या बीएस6 नार्म्स के बाद बढ़ जाएगी डीजल और पेट्रोल की प्राइस?

ऐसे कार्यक्रम जिसमें 1000 से अधिक लोगो के शामिल होने की संभावना है उस पर रोक लगा दी गयी है। जिनेवा मोटर शो 2020 को अगले हफ्ते से आयोजित किया जाना था। इसके कैंसल करने के साथ ही अधिकारियों ने यह भी बताया कि कॉन्सर्ट हॉल व कार्निवल सेलिब्रेशन जैसे जगहों पर संक्रमण का अधिक खतरा रहता है, इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

हमारे देश में भी दिखे इंतजाम

Mg Gloster Rear Three Quarters Auto Expo 2020 A14e

जिनेवा मोटर शो के आयोजकर्ताओं ने कार निर्माताओं को यह सूचित कर दिया है कि इस इंटरनेशनल कार शो को रोक दिया गया है। इससे ऑटो जगत के कई अन्य कॉन्फ्रेंस व फेयर भी प्रभावित हुए है। 1000 लोगों के एक जगह पर एक साथ इकट्ठा होने के बैन को तुरंत प्रभाव से स्विट्जरलैंड में लागू कर दिया गया हैष।

संबंधित खबरः फेसलिफ्ट Maruti Vitara Brezza के सभी वेरिएंट की खासियतें

देश में यह सख्ती यह कम से कम 15 मार्च तक लागू रहेगा। आपको जानकार हैरानी होगी कि हाल ही में हमारे देश में आयोजित ऑटो एक्सपो 2020 में भी कोरोना वॉयरस का डर देखने को मिला था, जिस वजह से सुरक्षा के खास इंतजाम भी किये गए थे और लोग मास्क लगाए नजर आ रहे थे।