Harley-Davidson LiveWire Electric Bike का इसी महीने भारत में होगा अनावरण

12/08/2019 - 13:06 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हार्ले-डेविडसन भारत में 27 अगस्त को अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Harley-Davidson LiveWire का अनावरण करने जा रही है। इस अवसर पर कंपनी एक बिल्कुल नई बाइक को भी प्रदर्शित करेगी। इसके पहले कंपनी ने अमेरिका के लिए इस बाइक के प्राइस का खुलासा किया था और अब यह भारत में आने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Harley Davidson Project Livewire Front Three Quart

माना जा रहा है कि Harley-Davidson India इसी कार्यक्रम में बाइक की लॉन्चिंग का भी खुलासा करेगी। कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक सुपरबाइक बाइक को साल 2019 के अंत या साल 2020 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। ये बाइक कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर पहले ही लिस्ट की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ेः Harley-Davidson की सस्ती बाइक भारत में लॉन्च को तैयार, जानें खूबियां

बता दें कि Harley-Davidson LiveWire को 2018 EICMA मोटरसाइकिल शो में शोकेस किया था। कंपनी पिछले पांच सालों इस बाइक पर काम कर रही थी। यह बाइक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस होगी और 15.5 kWh की बैटरी द्वारा संचालित होगी। बाइक का मोटर 116 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 78 kW या 104.6 bhp का पावर जेनेरेट करेगा।

पावर और इंजन

Harley Davidson Project Livewire Rear Three Quarte

Harley की यह बाइक 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे का स्प्रिंट जेनेरेट करने में सक्षम है और 2 सेकंड से कम समय में 100 किमी प्रति घंटे से लेकर 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 15.5 kWh की पॉवरफुल बैटरी के कारण LiveWire एक बार चार्ज होने पर 235 किलोमीटर का रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। इसे 12-वोल्ट की लिथियम-आयन एक्सेसरी बैटरी से लैस किया गया है।

इसे भी पढ़ेः Harley Davidson Street 750 पर मिल रहा है 1 लाख रुपये का डिस्काउंट

Harley-Davidson LiveWire के फीचर की बात करें तो कंपनी को बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर के लिए धन्यवाद दिया जा सकता है। कनेक्टिविटी और इंस्ट्रूमेंटेशन के मामले में इसे 4.3 इंच के टीएफटी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ जोड़ा गया है। टचस्क्रीन के जरिए स्मार्टफोन और वायरलेस हेडसेट के साथ लाइववायर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। बाइक में म्यूजिक सुनने और कॉल लेने की भी सुविधा है।

सेफ्टी फीचर और प्राइस

यह बाइक Harley के रिफ्लेक्स डिफेंसिव राइडर सिस्टम (RDRS) जैसे- ABS, कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स के पूरे समूह के साथ आ रही है और फ्रंट-व्हील लिफ्ट मिटिगेशन और ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम के साथ है। राइडर असिस्ट सिस्टम के अलावा LiveWire को 5 राइडिंग मोड्स भी रोड, रैन, रेंज और स्पोर्ट भी मिल रहे हैं। भारत के लिए इस बाइक के प्राइस का खुलासा भी 27 को अगस्त को किया जा सकता है।

Harley Davidson की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी