Hero Dash: लॉन्च हुआ एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें प्राइज, फीचर, स्पेसिफिकेशन

27/08/2019 - 10:22 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Dash है, जिसे 62,000 रूपए की शो-रूम प्राइस के साथ मार्केट में उतारा गया है। लॉन्चिंग इवेंट में कंपनी ने Optima और Nyx के Extended Range (ER) एडिशन को भी शोकेस किया। Optima ER और Nyx ER की शो-रूम प्राइस क्रमशः 68,721 रूपए और 69,754 रूपए  है।

Hero Optima Er And Nyx Er Electric Scooters Launch
नया Hero Dash फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है और इसमें 48v 28 Ah Li-Ion की बैटरी का उपयोग किया गया है। इस बैटरी को 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्च होने पर यह 60 किमी का माइलेज देगी। भारत में ड्राइविंग की समस्या को देखते हुए इस नए स्कूटर में 145mm की हाई ग्राउंड क्लीयरेंस दी गई है।

Hero Dash- फीचर और स्पेसिफिकेशन

Hero Electric Dash Er Launched In India D340

Hero Dash के नए फीचर्स में एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, ट्यूबलेस टायर, ड्यूल-टोन बॉडी कलर, ग्राफिक्स और रिमोट बूट ओपनिंग शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेः Hero Pleasure प्लस ने दी भारतीय बाज़ार में दस्तक, कीमत 47,300 रुपये

हीरो इलेक्ट्रिक का यह स्कूटर FAME-II सब्सिडी से लाभ उठाने वाले भारत के पांच निर्माताओं में से एक है। कंपनी सब्सिडी प्राप्त करने और कम कीमतों पर अपने प्रोडक्ट को पेश करने के लिए FAME-II के दिशानिर्देशों का पालन करेगी। जीएसटी की कम दरों के कारण इलेक्ट्रिक बाइक, बैटरी और चार्जर की प्राइस कम होगी।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के उत्पादन में तेजी लाएगी कंपनी

Hero Electric Er Products Cd78 1

Hero Dash की लॉन्चिंग के अलावा कंपनी अपने टचपॉइंट को बढ़ाने की योजना पर भी कार्य कर रही है। कंपनी साल 2020 तक अपने आउटलेट की संख्या 615 (मौजूदा) से बढ़ाकर 1,000 तक करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

इसे भी पढ़ेः Hero Xtreme 200S ने दी भारतीय बाज़ार में दस्तक, कीमत 98,500 रुपये

इसके अलावा हीरो इलेक्ट्रिक अपने ब्रांड को आमजन तक पहुंचाना चाहती है। कंपनी का लक्ष्य अगले तीन सालों में प्रोडक्शन कैपसिटी को 5 लाख यूनिट प्रति वर्ष करना है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा दे रही है सरकार

Sohinder Gill Ceo Of Hero Electric A39f

बता दें कि भारत सरकार 2030 तक भारत की सड़कों पर केवल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को देखना चाहती है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने जीएसटी की दरों को भी 5 प्रतिशत से 12 प्रतिशत तक कम दिया है। ऐसे में हीरो इलेक्ट्रिक भी सरकार के साथ कदम ताल कर रही है।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी