Electric Scooter की मांग में होगी वृद्धि, Hero Electric को उम्मीद

05/05/2020 - 18:07 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है। कंपनी को उम्मीद है कि जल्द ही देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग में भारी इजाफा होगा। इस वक्त कोरोना वायरस (Corona_COVID-19) के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इसलिए इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग कम हो गई है, लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि इसमें वृद्धि होगी।

Hero Electric Er Products Cd78

इस बारे में हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए संभव है कि भारतीय ऑटोमोटिव क्षेत्र कभी भी नार्मल पुराने ’बाजार में वापस नहीं आएगा, लेकिन यह जरूर है कि ये चुनौतियां कई अवसरों को भी साथ लेकर आएगीं।

ये होगी वजह

Hero Electric Optima E5 Front Three Quarter 60cc

कोरोना वायरस के संक्र्मण को देखते हुए लोग सोशल डिस्टेस्टिंग पर ध्यान दे रहे हैं। इसलिए लोग अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल से बचेंगे। लिहाजा निजी वाहनों की खरीद में वृद्धि होगी और लोग सुरक्षित और किफायती आवागमन विकल्प भी पसंद करेंगे। इस वजह से कम लागत और कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग बढ़ेगी।

संबंधित खबरः स्कूटर्स की खरीद पर Hero Electric दे रही है भारी डिस्काउंट

इसके अलावा लोग पेट्रोल पंप पर जानें से बचने के लिए डीजल पेट्रोल वाहनों को स्विच करेंगे। इसलिए भी इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में बढ़ोत्तरी होगी। लोगों में ये आशंका बनी रहेगी कि पब्लिक पेट्रोल पंप पर संक्रमण का खतरना बना रहेगा। COVID-19 के कारण हुए लाकडाउन की वजह से वायु प्रदूषण में कमी आई है और लोग इसे जारी रखना चाहेंगे।

भारत की भूमिका होगी अहम

Hero Electric Photon

हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि COVID-19 के बाद, ग्लोबल इलेक्ट्रिक व्हीकल और इलेक्ट्रिक व्हीकल इन्फ्रास्ट्रक्चर बाजार 2021 तक 4.18 मिलियन यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है। 2020 में अनुमानित तौर पर 3.42 मिलियन यूनिट से 22.1% की सीएजीआर होगा जिसमें भारत की भमिका महत्वपूर्ण है। कोरोनावायरस के बाद भारतीयों के आवागमन के तरीको में बदलाव आने की संभावना है।

Hero Electric की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी