Hero HF Deluxe Eco कंपनी की वेबसाइट से हुई गायब, बंद हो सकती है बिक्री

17/07/2019 - 17:00 | ,  ,  ,   | Suvasit

हीरो मोटोकॉर्प ने Hero HF Deluxe Eco मोटरसाइकिल को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट की प्रोडक्ट लिस्ट से हटा दिया है। ये इस बात के संकेत हैं कि कंपनी इस मोटरसाइकिल की बिक्री बंद करने वाली है और अब इसका प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा।

Hero Hf Deluxe Eco

Hero HF Deluxe Eco को सीबीएस टेक्नोलॉजी से लैस नहीं किया गया था जो अब 125 सीसी से कम की बाइक में अनिवार्य हो गया है। वहीं, बाइक के स्टैंडर्ड मॉडल Hero HF Deluxe को इस सेफ्टी फीचर्स से अपडेट कर दिया गया है और दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 39,900 रुपये रखी गई है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Hero HF Deluxe Eco की स्टाइलिंग स्टैंडर्ड मॉडल HF Deluxe की तरह ही थी। ये बाइक ग्रीन/व्हाइट पेंट स्कीम में आती थी। बाइक पर ECO की ब्रांडिंग की गई थी। कंपनी के दावों के मुताबिक Hero HF Deluxe Eco 88 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती थी। बाइक को 97.2 सीसी, एयर-कूल्ड इंजन से लैस किया गया था। ये इंजन 7.8 PS का अधिकतम पावर और 8.05Nm का टॉर्क देता था। इस इंजन के साथ 4-स्पीज कॉन्सटेंट मेश गियरबॉक्स लगाया गया था।

Hero Hf Deluxe Eco 2

इस बाइक को सबसे पहले साल 2014 में लॉन्च किया गया था। बाइक के एयरोडायनेमिक्स को बेहतर बना कर उतारा गया था। ये बाइक अपने फ्यूल इकोनॉमी के लिए जानी जाती थी। बाइक में ड्रम ब्रेक, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन साइडेड स्प्रिंग लगाए गए थे।

बताया जा रहा है कि कंपनी Hero HF Deluxe Eco को सीबीएस टेक्नोलॉजी और BS-VI इंजन से लैस कर एक बार फिर जल्द ही बाज़ार में उतार सकती है। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Hero Hf Deluxe Eco 8

कंपनी ने Hero Splendor iSmart को BS-VI इंजन से लैस कर दिया है। इस बाइक में ईसीयू, फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम और O2 सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आने वाले दिनों में कंपनी अपने कई BS-VI प्रोडक्ट्स को बाज़ार में लॉन्च करेगी।

Hero की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर