Hero Maestro Edge 125 भारत में लॉन्च, जानें कीमत, वेरिएंट्स और स्पेसिफिकेशन

13/05/2019 - 13:34 | ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

हीरो मोटोकॉर्प ने Hero Maestro Edge 125 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 58,500 रुपये रखी गई है। ये स्कूटर दो इंजन वेरिएंट्स - कार्ब्यूरेटर और फ्यूल इंजेक्टेड में उपलब्ध है। ये अपने सेगमेंट का पहला स्कूटर है जिसमें फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

Hero Maestro Edge 125 का सीधा मुकाबला Honda Grazia, TVS NTorq और Suzuki Burgman से है। जल्द ये स्कूटर डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस महीने के अंत तक इसकी बिक्री शुरू कर दी जाएगी।

Hero Maestro Edge 125 Launch 2
ये स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Hero Destini 125 को कंपनी ने फैमिली स्कूटर के तौर पर पेश किया था। जबकि हीरो मास्त्रो एज 125 को मॉडर्न और शार्प स्टाइलिंग के साथ उतारा गया है। कंपनी इस स्कूटर के ज़रिए युवा ग्राहकों को लुभाना चाहती है। Hero Maestro Edge 125 दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है जिसमें एक कार्बयूरेटेड और फ्यूल इंजेक्शन इंजन शामिल है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Hero Maestro Edge 125 Launch 3
दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में Hero Maestro Edge 125 को लॉन्च किया गया।

124.6-सीसी कार्ब्युरेटेड इंजन 8.7 बीएचपी का पावर और 10.2Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। वहीं, इसका 124.6 सीसी फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन 9.1 बीएचपी का पावर और 10.2Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम लाने के साथ Hero Maestro Edge 125 ने BS-VI एमिशन नॉर्मस को पूरा करने की ओर एक कदम बढ़ा दिया है। कार्ब्युरेटेड इंजन से लैस मास्त्रो एज को कंपनी ने i3S (स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम) टेक्नोलॉजी से लैस किया है। इस वजह से स्कूटर की फ्यूल इकोनॉमी भी बेहतर हो गई है।

Hero Maestro Edge 125 Launch 4
इस स्कूटर में कई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं।

Hero Maestro Edge 125 कुल 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फ्यूल इंजेक्टेड वेरिएंट को दो कलर ऑप्शन और कार्ब्युरेटेड वेरिएंट को चार कलर ऑप्शन में उतारा गया है। फ्यूल इंजेक्टेड वेरिएंट पर्ल फेडलेस व्हाइट और पैंथर ब्लैक में उपलब्ध होगा। वहीं, कार्ब्युरेटेड वेरिएंट मैट ब्राउन, मैट वर्नियर ग्रे, मैट रेड और मैट ब्लू में उपलब्ध होगा।

Hero Maestro Edge 125 Launch 6
Hero Maestro Edge 125 को युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

स्कूटर के कार्ब्युरेटेड वेरिएंट के दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है। हालांकि, इसके साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक का ऑप्शन अलग से दिया जा रहा है। वहीं, फ्यूल-इंजेक्टेड वेरिएंट में डिस्क्र ब्रेक को स्टैंडर्ड फीचर में रखा गया है। सेफ्टी के लिए इस स्कूटर को CBS टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है।

कीमत

फ्यूल इंजेक्शन - 62,700 रुपये

कार्ब्युरेटर (डिस्क) - 60,000 रुपये

कार्ब्युरेटर (ड्रम) - 58,500 रुपये

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर