वीडियोः इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Maestro हुई स्पॉट, जल्द होगी लॉन्च

06/05/2020 - 15:55 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने की योजना बना रही है और कंपनी ने इस पर कार्य करना शुरू भी कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूटर का नाम हीरो माइस्ट्रो (Hero Maestro) होगा और हाल ही में इसका कॉन्सेप्ट मॉडल स्पॉट हुआ है।

Hero Maestro Electric Front Three Quarter 5098

सामने आई तस्वीरों से स्पष्ट हो रहा है कि स्कूटर हीरो के जयपुर स्थित सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी में स्पॉट हुई है, जहां संभवतः इलैक्ट्रिक माइस्ट्रो की अंतिम टेस्टिंग की जा रही है। इससे स्पष्ट है कि कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक स्कटूर को मार्केट में उतार सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन

हीरो माइस्ट्रो (Hero Maestro) के पावर की बात करें तो इसे लीथियम-आयन बैटरी के साथ लैस किया जा सकता है, जबकि रियर व्हील को पावर पर्मानेंट मैगनेट मोटर होगी। कंपनी स्कूटर में क्लाउड कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी, जिससे ये ब्रांड काफी बेहतर हो जाएगा।

संबंधित खबरः Electric Scooter की मांग में होगी वृद्धि, Hero Electric को उम्मीद

हालांकि हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अभी फिलहाल ईमाइस्ट्रो के बारे में अधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन खबर है कि ग्राहकों के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर को किफायती और अट्रैक्टिव बनाया जाएगा। इसका डिजाइन पिछले माइस्ट्रो ऐज 125 (Hero Maestro Edge 125) जैसा दिखता है।

संभावित प्राइस

Hero Maestro Electric Rear Wheel 6c70

स्कूटर में कंपनी की ओर से रेड फिनिश वाले अलॉय व्हील्स और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के लिए डिजिटल डिस्प्ले दिए गए हैं, जबकि प्राइस की बात करें तो ये 1 लाख रुपए के अंदर हो सकती है। हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) अपने प्रोडक्ट को स्वतंत्र रूप से प्रोड्यूज कर रही है।

Hero Electric की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी