Hero Motocorp के स्कूटर और बाइक के बढ़ जाएंगे दाम, जानिए डिटेल

10/12/2019 - 14:37 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अपने स्कूटर और बाइक की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक स्कूटर और बाइक्स के दाम को 2,000 रुपए तक बढ़ाया जा सकता है। नई कीमतें 1 जनवरी साल 2020 से लागू हो जाएंगी।

Hero Electric Er Products Cd78

कंपनी यह कदम भारत में 1 अप्रैल से BS6 नॉर्म्स लागू होने के तहत उठाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने खुद को अपडेट करना भी स्टार्ट कर दिया है और इसके तहत हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट (Hero Splendor iSmart) को लॉन्च किया।

Hero Splendor iSmart बीएस-6 लॉन्च

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Right Fron

Hero Splendor iSmart कंपनी की पहली BS6 बाइक है। इस तरह हीरो मोटोकॉर्प Hero Splendor iSmart की प्राइस भी बढ़ेगी। भारत में अब BSVI नॉर्म्स लागू होन में 5 महीने बचे हैं। लिहाजा आने वाले समय में कपंनी अपने बीएस-6 प्रोडक्ट की संख्या में भी बढ़ोत्तरी कर सकती है।

इसे भी पढ़ेः नई Hero Splendor iSmart (बीएस-6) की डिलेवरी शुरू

आमतौर पर कंपनियां जनवरी और जुलाई में अपने वाहनों कीमत बढ़ाती हैं। कीमत बढ़ने की वजह आमतौर पर प्रॉडक्शन कॉस्ट का बढ़ना होता है। हालांकि इस साल की कीमतों में इजाफे के पीछे BS6 अपग्रेड भी एक बड़ी वजह है।

अन्य कंपनियां भी बढ़ाएंगी दाम

2017 Hero Hf Deluxe Bsiv At Dealership Front Three

आपको बता दें कि होरी के अलावा दो और कंपनियां भी अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ा सकती हैं। ऐसे में कीमतों में बढ़ोत्तरी होने के बाद कंपनी के सेल में क्या फर्क पड़ेगा। यह देखने वाली बात होगी। हीरो मोटोकॉर्प के अलावा मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और महिंद्रा & महिंद्रा भी अपने प्रॉडक्ट्स महंगे करने की घोषणा कर चुकी हैं।

इसे भी पढ़ेः Hero MotoCorp ने लिया Splendor, HF Deluxe और Glamour के लिए चौकाने वाला फैसला

हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ समय पहले ही लॉन्च किया है, जो कि 113.2 cc इंजन से संचालित है और इसका पावर आउटपुट आउटगोंइग मॉडल के समान है। स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 के मौजूदा मॉडल में 109.15 cc, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 7,500 rpm पर 9.4 hp का पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी