रिओपन हुआ Hero MotoCorp प्लांट, जल्द स्टार्ट होगा प्रोडक्शन

04/05/2020 - 22:40 | ,  ,   | deepak

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) धीरे-धीरे देश में अपना परिचालन फिर से शुरू करने की तैयारी में है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत सरकार ने कोरोना वायरस (Corona_COVID-19) के कारण देश में चल रहे लॉकडाउन में कुछ छूट दी है। लिहाजा कंपनी ने चुनिंदा प्लांट में फिर से प्रोडक्शन को शुरूआत करने की तैयारी शुरू कर दी है।

Hero Motocorp Colombia Plant

बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने पिछले महीने से ही अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद कर दिया है और अन्य ऑफिशियल कार्य के लिए केवल वर्क फ्राम होम की शुरूआत की है, लेकिन अब 40 दिनों के बाद कंपनी अपने परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए कमर कस रही है।

खुले ये प्लांट

Hero Xtreme 1 R Concept Unveiled 59bd

इसके साथ ही मोटोकॉर्प ने हरियाणा के गुरुग्राम, धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने प्लांट को फिर से खोल दिया है। हालाँकि इन प्लांटों में प्रोडक्शन दो दिन बाद यानि 6 मई 2020 से शुरू होगा। कंपनी ने अपने अन्य कारखानों को फिर से खोलने के लिए आवश्यक अनुमोदन भी प्राप्त कर लिया है और अन्य पार्ट्स मिलने पर प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबरः कोरोनाः टू-व्हीलर्स बिक्री पर लगा ब्रेक, 50 फीसदी तक घटी सेल्स

इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने राजस्थान के नीमराना में भी अपने ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) में गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया है, जबकि इसके R & D सेंटर (सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT)) को आवश्यक अनुमति मिल गई है और जल्द ही फिर से खुल जाएगा।

कंपनी चला रही है अभियान

Hero Xtreme Ambulance Rear Three Quarter 64d2

कंपनी का कहना है कि आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए कुछ आवश्यक कर्मचारी ही काम पर आएंगे, जबकि अन्य जगहों पर कार्य कर रहे कर्मचारी अगली सूचना तक वर्क फ्राम होम पर रहेंगे। इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प के कस्टमर रिलेशन सेंटर, डीलरशिप, वर्कशॉप और नेटवर्क शामिल भी धीरे-धीरे खुलने की उम्मीद है।

संबंधित खबरः कोरोनाः ऑटो इंडस्ट्री को लगा ऐतिहासिक झटका, नहीं बिके एक भी वाहन

बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने COVID-19 से लड़ने के लिए देश के कई शहरों में 60 स्पेशल फर्स्ट रिस्पांसर मोबाइल एंबुलेंस की शुरूआत की है और सभी कर्मचारियों व डीलर के साथ एक मैनुअल तैयार किया है, जिसमें फेस मास्क पहनना, फेस शील्ड, साफ-सफाई, घरेलू या अंतरराष्ट्रीय यात्रा नहीं करना, सोशल डिस्टेंटिंग को बनाए रखना, वर्कप्लेस को साफ रखने जैसे कई कार्य शामिल है।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी