Hero MotoCorp को मिली XPulse 200 ABS में खराबी की शिकायत

26/03/2020 - 12:12 | ,  ,  ,   | deepak

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) को भारत में Hero XPulse 200 के एबीएस में गड़बडी की शिकायत मिल रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी  द्वारा इसे रिप्लेस करने की बात कही जा रही है, लेकिन कोराना के कारण इस ऑपरेशन में समस्या आ रही है। बता दें कि Hero XPulse 200 के ब्रेकिंग सेटअप में फ्रंट में 276 मिमी डिस्क और रियर में 220 मिमी डिस्क है।

Hero Xpulse 200 Front Three Quarter White 7b95

बाइक की ब्रेकिंग कैपिसिटी को बढ़ाने के लिए सिंगल चैनल ABS भी मौजूद है। एक्सपर्ट का मानना है कि ये सेफ्टी फीचर वास्तव में सेफ्टी से भरपूर होना टचाहिए, लेकिन जैसा कि खबर है इसमें गड़बड़ी हो सकती है, जिससे हीरो XPulse 200 की कई यूनिट प्रभावित हो सकती है।

लोगों ने की शिकायत

Hero Xpulse 200 Front Wheel 9912

कई लोगों ने शिकायत किया है कि सड़क पर उन्हें XPulse 200 के साथ प्राब्लम हो रही है। एबीएस लगभग 2-3 सेकंड के लिए फ्रंट ब्रेक लीवर को जाम कर देता है।  देखा जाय तो उपर्युक्त बताई गई शिकायत बेहद खतरनाक हो सकती है क्योंकि इतने कम समय़ में राइडर फ्रंट ब्रेक को बिल्कुल भी शुरू नहीं कर पाएगा और दुर्घटना हो सकती है। चूंकि XPulse 200 का एबीएस सिंगल-चैनल यूनिट है, रियर ब्रेक ठीक से काम करता है।

संबंधित खबरः हीरो मोटोकॉर्प ने शुरू की Hero XPulse 200 बीएस6 के लिए प्री-बुकिंग, जल्द लॉन्च

यहां राइडर शायद दहशत में इसका इस्तेमाल न करें। और यहां तक ​​कि अगर वह करता है, तो रियर व्हील स्किडिंग और राइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने का जोखिम हो सकता है। कई हीरो XPulse 200 के ग्राहकों से मिली शिकायत के बाद हीरो मोटोकॉर्प ने इस मामले पर गौर किया और दोषपूर्ण ABS को बदलने का किया, हालांकि हीरो की ओर से इसकी कोई घोषणा नहीं हुई है।

कोरोना के कारण कार्य प्रभावित

Hero Xpulse 200 Rear Shock 4bca

इसके अलावा कुछ XPulse 200 ग्राहकों ने मोटरसाइकिल में इंजन के शोर की शिकायत की है। जवाब में ने कहा है कि वो इंजन पर फिर से काम कर रही है, जो इसे कम करेगी। वर्तमान में COVID-19 के कारण हीरो ने अपने सभी कार्यों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। देश में स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य होते ही उपरोक्त समस्याओं के निराकरण के संबंध में आगे का कार्य बढ़ाया जाएगा।

संबंधित खबरः Hero XPulse 200, XPulse 200T और Hero Xtreme 200S की डिलिवरी शुरू

बता दें कि XPulse 200 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और यह भारत में उपलब्ध सबसे फिकायती ड्यूल उद्देश्य वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। इसकी प्राइस 98,500 (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) है।

प्राइस

Hero Xpulse 200 Instrument Cluster 3120

XPulse 200 में ड्यूल टायर के साथ बड़े व्हील, 220 मिमी की हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, 823 मीटर की सीट की ऊंचाई के साथ आरामदायक सीट, लंबे फ्रंट सस्पेंशन , बेहतर वॉटर वैडिंग कैपिसिटी, बैश प्लेट, एडजस्ट रियर मोनोशॉक इस बाइक के प्रमुख फीचर्स में से एक हैं। अगर आपकी बाइक में भी इस तरह की समस्या है, तो हमें कमेंट करके बताएं।

Hero XPulse 200 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी