2020 ऑटो एक्सपो में Hero MotoCorp, TVS Motors और Royal Enfield नहीं लेंगी हिस्सा

14/10/2019 - 17:56 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हैरान करने वाली खबर है कि साल फरवरी साल 2020 में दिल्ली (ग्रेटर नोएडा) में आयोजित होने जा रहे Auto Expo 2020 में Hero MotoCorp, TVS Motors और Royal Enfield हिस्सा नहीं लेंगी। कहा जा रहा है कि इन दिग्गज टू-व्हीलर ने यह फैसला मंदी को ध्यान में रखते हुए उठा सकती हैं।

Hero Xtreme 200s India Launch Front 38c9

कहा जा रहा है अपडेट बीमा संरचना और सभी दोपहिया वाहनों में ABS / CBS टेक्नोलाजी जोडे जाने के कारण कीमतों में बढोत्तरी हुई है। 1 अप्रैल से लागू होने जा रहे BS-VI उत्सर्जन मानदंडों में वाहनों को अपग्रेड करने के लिए R & D की लागत उत्पादों की कीमतों में और वृद्धि करेगी।

ऐसे में सरकार की ओर से ऑटोमोबाइल उद्योग को जीएसटी में कोई राहत नहीं मिली है और प्राइस में कमी की कोई संभवना बनती नहीं दिख रही है। इस कारण बिक्री में गिरावट भी लंबे समय तक जारी रह सकती है। लिहाजा कंपनियां ऑटो एक्सपो में हिस्सा न लेकर अपने अनावश्यक खर्च से बचना चाहती हैं।

क्या कहती हैं कंपनियां

Hero Xtreme 200s India Launch Front Wheel And Brak

हाल ही में बयान में, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि टू-व्हीलर उद्योग अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है, बाजार की मांग अभी भी सुस्त बनी हुई है। इन चुनौतियों के बावजूद, हीरो मोटोकॉर्प - और वास्तव में संपूर्ण उद्योग - 1 अप्रैल, 2020 की अनिवार्य समय सीमा से पहले नए उत्सर्जन मानदंडों के लिए पलायन कर रहा है। ऐसे समय में, यह हमारे लिए प्राथमिकता है कि हम अपने कस्टमर की प्राथमिकता दें।

यह भी पढ़ेः Hero Splendor iSmart बीएस-6 का स्पेसिफिकेशन, जल्द होगी लॉन्च

हीरो ने आगे कहा कि नहीं लेंगी मार्केट लीडर और इंडस्ट्री का मुखिया होने के कारण हीरो मोटोकॉर्प हमेशा से ही ऑटो एक्सपो में हिस्सा लेने वाला प्रमुख भागीदार रहा है, लेकिन अब एक्सपो में भाग लेने के लिए वित्तीय व्यय और जनशक्ति दोनों के संदर्भ में बड़े पैमाने पर संसाधनों की तैयारी और आवंटन की आवश्यकता होगी। ऐसे में हमने ऑटो एक्सपो से स्किप करने का निर्णय बहुत सोच समझकर किया है।

रॉयल एनफील्ड और टीवीएस के अपने-अपने इवेंट

Hero Xtreme 200s India Launch Front Wheel Left Sid

रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियों के पास पहले से ही उनके ऐसे एनुअल इवेंट तय हैं जो उन्हें अपने ग्राहकों से जुड़ने में मदद करेंगे। रॉयल एनफील्ड राइडर मेनिया का आयोजन गोवा में होता है। इसी तरह टीवीएस मोटर्स ने भी इसी तरह की रणनीति के लिए चुना है और होसुर प्लांट के पास 8 और 19 अक्टूबर को MotoSoul इवेंट का आयोजन करेगा।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर