Honda 12 जून को लॉन्च करेगी देश की पहली BS-VI टू-व्हीलर

03/06/2019 - 11:15 | ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

पिछले महीने हीरो मोटोकॉर्प ने देश का पहले फ्यूल-इंजेक्टेड स्कूटर को लॉन्च किया था। अपने प्रतिद्वंदी को टक्कर देने के लिए Honda देश का पहला BS-VI टू-व्हीलर लॉन्च करने जा रही है।12 जून को कंपनी देश का पहला BS-VI टू-व्हीलर लॉन्च करेगी।

कंपनी ने इसके लिए मीडिया को इनवाइट भी भेजा है। लेकिन, अभी तक कंपनी ने इस बात से पर्दा नहीं उठाया है कि ये BS-VI टू-व्हीलर कौन सा होगा। कंपनी ने अभी तक नए प्रोडक्ट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।Honda Activa 5 G Limited Edition 2

Honda ने हाल ही में लिमिटेड एडिशन Honda Activa 5G को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था। इस बात का अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि शायद कंपनी Honda Activa 5G के BS-VI वर्जन को लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 जून को कंपनी एक नया प्रोडक्ट भी लॉन्च कर सकती है।

Honda Activa 5G के लिमिटेड एडिशन ने दी बाज़ार में दस्तक, जानें कीमत

BS-VI इंजन से लैस ये नया प्रोडक्ट फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट, O2 सेंसर, थ्री-वे कैटालिटिक कंवर्टर और ऑन-बोर्ड डायगनॉस्टिक मॉड्यूल से लैस होगा।

पिछले महीने एक इंटरव्यू में कंपनी के वाइस-प्रेसिडेंट एंड ऑपरेटिंग हेड - यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा था कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया जल्द से जल्द अपने सभी प्रोडक्ट्स को BS_VI से लैस कर देगी। Honda Activa 5 G Limited Edition

बताया जा रहा है कि 12 जून को लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉलर आईडी और राइड स्टैटिस्टिक्स जैसे फीचर्स से लैस होगा। ये सारे फीचर्स TVS NTorq 125 में पहले से उपलब्ध है।

होंडा टू-व्हीलर का भारत में प्रोडक्ट पोर्टफोलियो काफी बड़ा है। ऐसे में कंपनी हर सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट को और मजबूती देना चाहती है। होंडा की सीधी टक्कर हीरो मोटोकॉर्प से है।

साल 2020 में कंपनी Honda Activa के BS-VI  वर्जन को लॉन्च करेगी।

Honda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर