Honda Activa 125 के रिकॉल से हड़कंप, कंपनी ने वापस मंगाए टू-व्हीलर

27/02/2020 - 17:56 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में लोकप्रिय टू-व्हीलर निर्माता होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने बेस्ट सेलिंग ब्रांड Honda Activa 125 को रिकॉल किया है। ये रिकॉल बीएस6 वाहनों पर लागू हो रहा है और बताया जा रहा है कि स्कूटर्स के कूलिंग फैन कवर और ऑयल गेज में खराबी आई है।

Bs Vi Honda Activa 125 Review Still Shots Left Fro

होंडा ने जारी किए गए एक निर्देश में कहा है कि स्कूटर के मालिक को भी इस बारे में जानकारी दी जाएगी और स्कूटटर्स को वापस मंगाकर उन्हें मेंटेन किया जाएगा। हालांकि होंडा ने अभी ग्राहकों को इस बारे में कोई भी सीधी जानकारी या डीटेल्स नहीं दी है और यह भी स्पष्ट नहीं है कि खराब कंपोनेंट्स स्कूटर के परफॉर्मेंस या बेसिक फंक्शन पर किस तरह असर डाल सकते हैं।

फ्री में बदला जाएगा पार्ट्स

Bs Vi Honda Activa 125 Review Detail Shots Under S

होंडा ने कन्फर्म किया है कि वह इन खराब पार्ट्स को फ्री में बदल रही है और पार्ट्स की जांच और बदलने में केवल 30 मिनट का समय लगेगा। ऐसे में आपके द्वारा खरीदा गया मॉडल रिकाल लिस्ट में है या नहीं इसकी जानकारी आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं।कंपनी की वेबसाइट में ग्राहकों को चेक करने के लिए केवल अपने वाहन का  आइडेंटिफिकेशन नंबर डालना होगा।

संबंधित खबरः वीडियोः Honda Activa 6G का फर्स्ट ड्राइव रिव्यू- कितना वैल्यूएबल है ये सौदा?

अगर आपका स्कूटर रिकॉल लिस्ट में है तो आपको आगे क्या करना है, इसकी पूरी जानकारी वहीं मिल जाएगा। इसके बाद आप बताए गए सारे प्रोसिजर को फॉलो करके अपने मॉडल्स को रिपेयर करा सकते हैं। बता दें होंडा बाइक ने इसी साल 15 जनवरी को अपने Honda Activa 125 BS6 स्कूटर को लॉन्च किया था। यह स्कूटर तीन वेरियंट में आ रहा है। नए होंडा एक्टिवा स्कूटर में बीएस6 इंजन के साथ बड़ी सीट, 18 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज कंपार्टमेंट, ACG स्टार्टर, LED हेडलैंप्स, पास स्विच और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावर और प्राइस

Bs Vi Honda Activa 125 Review Still Shots Front 7d

पावर आउटपुट की बात करें तो होंडा एक्टिवा 125 BS6 मॉडल 124cc सिंगल कूल्ड इंजन से संचालित है, जो कि 8.2bhp का पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्कूटर में दिया गया BS6 इंजन फ्यूल-इंजेक्टेड है और बेहतर फ्यूल इफीशिएंसी ऑफर करता है।

संबंधित खबरः लॉन्च होगी नई Honda Africa Twin, 5 मार्च के लिए हुई पूष्टि

नए स्कूटर्स के फीचर्स में साइलेंट स्टार्ट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल इफीशिएंसी इंडीकेटर शामिल हैं। स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरियंट की शुरुआती प्राइस 67,490 रुपये है, जबकि हायर एलॉय और डीलक्स वेरियंट्स की कीमत क्रमशः 70,990 रुपये और 74,490 रुपये है। सभी प्राइस एक्स-शोरूम प्राइस के हिसाब हैं।

Honda Activa 125 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी