2020 ऑल न्यू Honda City के साथ आउटगोइंग मॉडल की सेल्स रहेगी जारी

07/05/2020 - 15:30 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

पांचवें जेनरेशन की ऑल न्यू होंडा सिटी (2020 Honda City) लाकडाउन हटने के बाद शोरूम को हिट करने के लिए तैयार है। इसके पहले कहा जा रहा था कि ये नई कार आउटगोइंग होंडा सिटी (Honda City) को भारत में रिप्लेस करेगी, लेकिन अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह जापानी कार निर्माता अपने मौजूदा मॉडल की सेल्स नई सिटी के साथ जारी रखेगी।

2020 Honda City Rs Exteriors Front Quarters 827d

इस तरह देखा जाए तो ये दिलचस्प है कि नई जेनरेशन के आने के बाद भी आउटगोइंग मॉडल की बिक्री को जारी रखा जाएगा। हालांकि कंपनी कार के नाम में कुछ बदलाव कर सकती है। ये ठीक वैसे ही होगा, जैसे टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) के साथ टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta)  मार्केट में बिक्री के लिए मौजूद है। इस तरह चौथे जेनरेशन के सिटी सेडान के प्राइस में भी कमी हो सकती है।

तीन ट्रिम में होगी नई सिटी

2020 Honda City Exterior Static Rear Quarters 1 17

कंपनी नई होंडा सिटी को V, VX और ZX  के तीन ट्रिम में पेश करने जा रही है, जबकि एक अन्य प्रीमियम वर्जन RS ट्रिम की भी खबर है। रेंज-टॉपिंग ZX ट्रिम को पैडेड मटेरियल के साथ डैशबोर्ड, एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 7.0 इंच का एचडी कलर्ड एमआईडी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, निसान जीटी-आर-इंसिप्रेड जी-मीटर साथ संचालित सनरूफ और लेदर सीट से लैस किया जाएगा।

संबंधित खबरः नई Honda City फेसलिफ्ट साथ आउटगोइंग City की सेल्स रहेगी जारी

सेडान में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ अपडेटेड 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा। दिलचस्प बात यह है कि यह एलेक्सा रिमोट कम्पैटिबिलिटी के साथ आने वाली भारत की पहली कार होगी। इसके अलावा फॉल्स-ब्रश एल्युमीनियम ट्रिम वाला ड्यूल-टोन इंटीरियर थीम इसके प्रीमियम लुक को बढ़ाता है।

अन्य फीचर्स और पावर

2020 Honda City Modulo Accessories 8 C3d0

कार के टॉप एंड ट्रिम में फुल एलईडी हैडलैंप्स, 16 इंच के अलॉय व्हील, लाइटर शेड सीट और सनरूफ जैसे फीचर्स होंगे। इतना ही नहीं इसे लेन वॉच कैमरा, रिवर्स कैमरा, होंडा कनेक्ट सर्विस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, लो-टायर प्रेशर वार्निंग सिस्टम के साथ-साथ और भी बहुत कुछ मिलने जा रहा है।

संबंधित खबरः  नए अवतार में Honda City लॉन्च होने के लिए तैयार, जानिए फीचर और स्पेक

कंपनी नई सिटी को पेट्रोल और डीजल दो इंजन ऑप्शन में पेश करेगी। पेट्रोल मॉडल बीएस6 कंप्लेंट के 1.5 लीटर i-VTEC मोटर के साथ होगी और इसमें अलग-अलग स्ट्रोक होंगे। इस गैसोलीन मिल को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, जबकि डीज़ल वेरिएंट 1.5 लीटर के i-DTEC यूनिट के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ होगी।

Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी