Honda Cars की बिक्री में 50% की गिरावट और Volkswagen में 17% की वृद्धि

02/12/2019 - 12:38 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

पिछले महीने नवम्बर में हुई कारों की बिक्री के आकड़े आने शुरू हो गए हैं। जहां कई कंपनियों ने वृद्धि दर्ज की है तो कईयों का ग्राफ भी नीचे गया है। इसी कड़ी में Honda Cars और Volkswagen की कारों की बिक्री का भी आकड़ा सामने आ गया है, जहां होंडा में गिरावट दर्ज हुई तो Volkswagen में वृद्धि हुई है।

Honda Greiz At 2016 Beijing Motor Show Front Three

Honda Cars India Ltd (एचसीआईएल) ने नवंबर में घरेलू बिक्री की आकड़ों को जारी कर दिया है। इस आकड़े के मुताबिक होंडा की घरेलू बिक्री में करीब में 50.33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

कंपनी ने नवम्बर में 6,459 यूनिट की गिरावट दर्ज की, जबकि पिछले साल इसी महीनें में यह आकड़ा 13,006 यूनिट तक था। इसे लेकर कंपनी का कहना है कि इतनी गिरावट के बाद भी यह बिक्री हमारी उम्मीद से बेहतर है।

इसे भी पढ़ेः 2020 Honda City: वैरिएंट, कलर ऑप्शन और प्राइस डिटेल

कंपनी अपने प्रोडक्ट को बीएस-6 में अपडेट कर रही है और वह आखिरी स्टेज में है। हम खुद को बीएस-6 के लिहाज से तेजी से अपडेट कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हमारी बिक्री में इजाफा होगा।

Volkswagen India ने जाहिर की खुशी

Vw T Roc Rear Three Quarters At Iaa 2017

दूसरी ओर Volkswagen India ने भी नवम्बर में अपने कारों की सेल्स की रिपोर्ट जारी की, जहां कंपनी ने घरेलू बाजार में करीब 17 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने नवम्बर महीने में करीब 2,937 यूनिट की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी दौरान यह केवल 2,501 यूनिट तक ही थी।

इसे भी पढ़ेः टेस्टिंग के दौरान दिखी VW T-Roc, क्या Auto Expo 2020 में होगी लॉन्च?

इसे लेकर Volkswagen का कहना है कि हम अपनी कारों की बिक्री में आई बढ़ोत्तरी से खुश हैं। यह आकड़ा इस बात की परिचायक है कि ग्राहकों का Volkswagen कारों के प्रति विश्वास बढ़ा है।

कंपनी ने इस बात के लिए अपने ग्राहकों को धन्यवाद दिया है और कहा है कि मार्केट में मंदी के बावजूद भी हमने वृद्धि दर्ज की है, जो कि बड़ी बात है। फॉक्सवैगन के अन्य अपडेट में 1 सितंबर 2019 को लॉन्च हुई Polo, Ameo और Vento के डीजल वेरिएंट पर 5 साल की वारंटी मिल गरही है।

Volkswagen की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी