Honda City को मिला सेफ्टी अपग्रेड, कीमत में कोई बदलाव नहीं

08/06/2019 - 12:33 | ,  ,  ,   | Suvasit

मशहूर कार Honda City के सेफ्टी फीचर्स को कंपनी ने अपग्रेड कर दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब इस कार को स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंर से लैस कर दिया गया है। Honda City की एक्स-शोरूम कीमत 9.72 लाख रुपये से लेकर 14.07 लाख रुपये के बीच है।

Honda City के नए स्पीड अलर्ट सिस्टम में ये सुविधा दी गई है कि 80 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक ये सिस्टम ड्राइवर को अलर्ट करेगा। इसके अलावा कंपनी ने अब फ्रंट पैसेंजर के लिए भी सीट बेल्ट रिमाइंर फीचर दे दिया है। ये सारे फीचर्स 28 मई, 2019 के बाद तैयार हुई कारों में उपलब्ध होगी।Honda City

Honda City में डुअल एसआरएस फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और पार्किंग सेंसर को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर में शामिल किया गया है। ये कार SV, V, VX और ZX ग्रेड में उपलब्ध है। कार के टॉप-एंड ZX ट्रिम में 6-एयरबैग (डुअल फ्रंट, साइड एंड कर्टेन) और रियर पार्किंग कैमरा लगाया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Honda City दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। कार में 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा है जो 119PS का पावर और 145Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ये इंजन 17.4 किलोमीटर प्रति लीटर और सीवीटी के साथ ये कार 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसके अलावा ये कार 1.5-लीटर i-DTEC डीज़ल इंजन ऑप्शन में भी उपलब्ध है। ये इंजन 100 PS का अधिकतम पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Honda City 1

मुकाबला

कंपनी नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City के डेवलपमेंट पर भी काम कर रही है। नेक्स्ट-जेनेरेशन होंडा सिटी को 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल को माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से भी लैस किया जा सकता है। Honda City की टक्कर Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna, Volkswagen Vento, Skoda Rapid और Toyota Yaris से है।

Honda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर