Honda ने भारत में लॉन्च की नई Africa Twin Adventure स्पोर्ट, प्राइस और फीचर

06/03/2020 - 10:43 | ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर ने भारत में आल न्यू Honda Africa Twin Adventure स्पोर्ट को लॉन्च कर दी है, जिसकी शुरूआती प्राइस 15.35 लाख रूपए है। य प्राइस पिछले मॉडल की तुलना में करीब 1.85 लाख रूपए मंहगी है जो कि पहले 13.5 लाख थी। होंडा ने नई बाइक्स में कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं औक कई अपग्रेड किए हैं।

2020 Honda Crf1100 Africa Twin India Launch 996f

आउटगोइंड होंडा अफ्रीका ट्विन के विपरीत ऑल-न्यू 2020 होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर भारत में अपने मैनुअल वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें कंपनी ने व्हीली कंट्रोल, ऑफ-रोड सेटिंग के साथ कॉर्नरिंग एबीएस और रियर लिफ्ट कंट्रोल जैसे चार नए इलेक्ट्रॉनिक ऐड जोड़े हैं।

बाइक के अपग्रेड

Honda Africa Twin Adventure Sport At Giias 2018 Fr

होंडा ने अफ्रीका ट्विन के लुक में भी काफी बदलाव किया है। हालांकि इसका वर्तमान मॉडल की तरह है, जो कि इसे बहुत एथलिट दिखाता है, जबकि बड़ा 24.8-लीटर का फ्यूल टैंक,  नई सीट और रैली-स्टाइल बॉडीवर्क पर काफी कार्य कार्य किया गया है। बाइक को कॉम्पैक्ट हैंडगार्ड और सॉम्प गार्ड भी मिल रहे हैं।

संबंधित खबरः लॉन्च होगी नई Honda Africa Twin, 5 मार्च के लिए हुई पूष्टि

अब बाइक में एल्यूमीनियम सब-फ्रेम के साथ नया फ्रेम और हल्के एल्यूमीनियम स्विंगआर्म है और ऑल-न्यू बाइक आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लगभग 5 किलो हल्की है। इस प्रकार 10% बेहतर पावर-टू-वेट रेसियो है जिससे परफार्मेंस बेहतर हो रहा है। बाइक को ट्यूबलेस टायर भी मिले हैं और नया 6.5 इंच टीएफटी टचस्क्रीन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है।

पावर आउटपुट

Honda Africa Twin Adventure Sport At Giias 2018 Fr

इंजन की बात करें तो 1,084 सीसी है, जो कि 101 पीएस (+ 12%) की मैक्सिमम पावर पर 105 एनएम (+ 11%) का टोक़ जेनरेट करता है। बाइक MT और DCT दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है, जबकि ऑउटगोइंग मॉडल केवल डीसीटी एडिशन में उपलब्ध था। इसके अलावा 6-एक्सिस IMU, राइड-बाय-वायर, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और सिक्स राइडिंग मोड्स - टूर, अर्बन, ग्रेवल, ऑफ-रोड और दो यूज़र मोड भी मिलते हैं।

संबंधित खबरः 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ Honda CB shine 125 बीएस6 लॉन्च, फीचर और प्राइस जानें

नई होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स भारत में मैनुअल वेरिएंट इन पर्ल ग्लारे व्हाइट कलर स्कीम और डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) वेरिएंट डार्कनेस ब्लैक मेटैलिक कलर स्कीम के दो वरिएंट में उपलब्द है। होंडा ने बाइक के लिए बुकिंग लेना स्वीकार कर दिया है, जिसकी डिलेवरी 2020 में शुरू होगी।

Honda Bike की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी