Honda HR-V टेस्टिंग के दौरान फिर आई नज़र, जानें इसकी खासियत

21/06/2019 - 11:40 | ,  ,  ,   | Suvasit

इन दिनों Honda HR-V की टेस्टिंग भारत के सड़कों पर की जा रही है। ये नई कार जल्द ही बाज़ार में दस्तक देगी। ये एक प्रीमियम बी-एसयूवी है जो Honda BR-V से थोड़ी छोटी लेकिन ज्यादा प्रीमियम और अपमार्केट होगी।

Honda Hr V Spy

खबरों के मुताबिक Honda HR-V कई प्रीमियम फीचर्स से लैस होगी और इसकी क्वालिटी भी अप-मार्केट होगी। Honda HR-V का मौजूदा जेनेरेशन मॉडल जल्द ही बंद होने वाला है। ऐसे में कंपनी जल्द ही इसके नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को लॉन्च करेगी। इस कार को नए इंपोर्ट नियमों के तहत भारत में लाया जाएगा। फिलहाल, इस कार के 2500 यूनिट को भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा और इसकी टेस्टिंग की जाएगी।

पढ़ें : Honda Amaze का Ace एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

एक्सटीरियर

Honda HR-V में फुल-एलईडी हेडलाइट, 17-इंच एलॉय व्हील और एलईटी टेल लाइट लगी होगी। इस कार में पैनारोमिक सनरूफ, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले, सैटेलाइट नेविगेशन, 8-वे पावर ड्राइवर सीट और फुल लेदर अपहोलस्ट्री लगी होगी। सेफ्टी पैकेज की बात करें तो इस कार को 6 एयरबैग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट सेफ्टी फीचर से लैस किया जाएगा।

Honda Hr V Spy 2

इंजन स्पेसिफिकेशन

इस कार उसी इंजन को लगाया जा सकता है जिसका इस्तेमाल कंपनी Honda Civic में भी करती है। इसमें 1.8-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 141 PS का अधिकतम पावर देगा। इस इंजन को सीवीटी से लैस किया जाएगा। इसके अलावा ये कार 1.6-लीटर i-DTEC डीज़ल इंजन ऑप्शन में भी आएगी। ये इंजन 120 PS का पावर देगा और इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

Honda HR-V के CKD किट्स को भारत में असेंबल किया जाएगा। इसकी कीमत 15-17 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। भारतीय बाज़ार में इसका सीधा मुकाबला Jeep Compass, Tata Harrier और MG Hector से होगा। इसे इसी साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जा सकता है।

[सोर्स - carandbike.com]

Honda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी