Honda टू-व्हीलर्स प्रीमियम बाइक सेगमेंट में देगी कड़ी चुनौती, बनाई ये योजना

09/10/2019 - 15:00 | ,  ,  ,   | deepak

जापान की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया भारत में बढ़ते प्रीमियम मोटरसाइकिल बाजार को दोगुना करने और रॉयल एनफील्ड को चुनौती देने के लिए मिड साइज बाइक सेगमेंट में बड़ी योजना के साथ उतरना की योजना बनाई है, जिसके तहत न केवल कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बाइक का विस्तार होगा बल्कि अन्य निर्माताओ  को कड़ी चुनौती भी देगी।

Honda Cb300r 54f2

इस योजना के तहत कंपनी ने फरवरी में 'बिग विंग' की शुरूआत की और इसके तहत 15 सदस्यीय वरिष्ठ कार्यकारी दल का गठन भी किया है। इन सदस्यों के पास प्रीमियम बाइक सेगमेंट में एक मजबूत पृष्ठभूमि रहा है और इन्होंने कहीं न कहीं मोटरसाइकिल उद्योग में माइलस्टोन स्थापित किया है।

योगेश फोगट को मिला नेतृत्व

Honda Activa 125 Bs Vi India Launch Front Disc Bra

कंपनी योगेश फोगट के नेतृत्व में  होंडा 'आउट इन' अप्रोच लाना चाहती है, जिसके तहत उनकी टीम सेल्स, मार्केटिंग और ब्रांडिंग के लिए कार्य करेगी। बता दें कि योगेश इसके पहले डुकाटी और हार्ले जैसे ग्लोबल मोटरसाइकिल कंपनियों के साथ कार्य कर चुके हैं और उन्हें उचाइयां दी हैं।

यह भी पढ़ेः Honda Activa 125: होंडा का पहला बीएस-6 प्रोडक्ट लॉन्च, प्राइस 67,490 से स्टार्ट

इकोनामिक्स टाइम्स में प्रकाशित हुई एक खबर के मुताबिक कंपनी 100 आउटलेट्स का एक स्वतंत्र नेटवर्क स्थापित करने जा रही है, जिसमें आने वाले 18 महीनों में प्रमुख शहरों में 22 बिग विंग आउटलेट्स शामिल होंगे। इसे लेकर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी का इरादा 8 लाख यूनिट को हर साल बेचना चाहती है।

रायल एनफील्ड को मिलेगी चुनौती

Royal Enfield Interceptor Int 650 Riding Shots Fro

दरअसल होंडा बिग विंग के साथ इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को चुनौती देना चाहती है। कंपनी के पास पहले से ही आधा दर्जन से अधिक विभिन्न मॉडलों का एक पोर्टफोलियो है। अब सिल्वर बिग विंग आउटलेट के माध्यम से 300 cc स्पोर्ट्स बाइक और 1800 cc अफ्रीका ट्विन आदि की बिक्री की जाएगी। ये सभी लोकल रूप से असेंबल होंगे।

Honda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी