रजिस्टर्ड हुआ नई Honda ZR-V एसयूवी का नाम, भारत में होगी लॉन्च

06/05/2020 - 14:35 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा कार्स (Honda Cars) भारत के लिए एक सब-4 मीटर एसयूवी की योजना बना रही है, जो कि CR-V, BR-V और WR-V जैसे नामों की तरह ही होगी और इसे होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) के नाम लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को दो मॉडल के रूप में डेवलप करेगी।

3f0dc5075701d5d5db787404ede5fb5f Xl
[तस्वीर केवल प्रजेटेंशन के लिए है]
 

रिपोर्ट के मुताबिक होंडा कार्स (Honda Cars) इस एसयूवी के एक मॉडल को भारत जैसे उभरते बाजारों के लिए और दूसरे मॉडल को जापान जैसे विकसित बाजारों के लिए डेवलप करेगी। कंपनी इस कार को होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) के नाम से इसलिए भी लॉन्च करेगी, क्योंकि हाल ही में इसी नाम का ट्रेडमार्क आवेदन भी दायर किया गया है।

और एसयूवी हो रही है डेवलप

Honda Zr V Trademark Application Indianautosblog C

आपको बता दें कि यह बात कोई रहस्य भी नहीं है कि होंडा कई नई एसयूवी को डेवलप कर रही है और आने वाले वर्षों में इन्हें ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक होंडा नई जेनरेशन की एचआर-वी (HR-V), एक नई मिड-साइज़ एसयूवी और एक ऑल-न्यू सब-4 मीटर एसयूवी सहित 3 नई कारों को पेश करने जा रही है।

संबंधित खबरः Honda BR-V के साथ तीन मॉडल बंद, कंपनी लाएगी दो नई कारें

होंडा एचआर-वी (HR-V) होंडा के नए प्लेटफॉर्म की शुरुआत को भी चिह्नित करेगी, जिसका इस्तेमाल भविष्य में होंडा कारों को डेवलप करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा भारत के लिए डेवलप हो रही होंडा सब-4 मीटर एसयूवी होंडा अमेज़ (Honda Amaze) के कम लागत वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। उपर्युक्त कार को अन्य उभरते हुए बाजारों में भी बेचा जा सकता है।

इनसे होगा मुकाबला

Honda Wrv Front View 110423 1585130762
[तस्वीर केवल प्रजेटेंशन के लिए है]
 

भारत में होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V)  का मुकाबला हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), किआ सोनेट (Kia Sonet), निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) और मारूति विटारा ब्रेजा (Maruti Vitara Brezza) जैसी कारों से होगा। बाकी अगर आप इस व्हीकल के बारे में अपडेट पाना चाहते हैं तो इंडियन ऑटो ब्लॉग (IndianAutosBlog.com) के साथ बने रहें। हम इस व्हीकल के बारे में मिलने वाली हर अपडेट से आपको रूबरू करवाते रहेंगे।

Honda Cars की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी