कैसा होगा Jeep Compass की कंपटीटर Honda ZR-V का डिजाइन

14/05/2020 - 14:29 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा कार्स (Honda Cars) जल्द ही अपनी एक नई एसयूवी लाने जा रही है जिसका नाम होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) होगा, जिसका सीधा मुकाबला जीप कम्पास (Jeep Compass) जैसी दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा। हम इस लेख में आपको इस कार के संभावित डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं।

Honda Zr V Front Quarters Rendering D894

दरअसल हाल ही में होंडा ने होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) के लिए एक ट्रेडमार्क एप्लिकेशन दायर किया है और ब्राजील के डिजिटल इलस्ट्रेटर क्लेबर सिल्वा को बस कुछ ही दिनों में आने वालीइस भविष्य की एसयूवी की रेंडरिंग बनाई है, इन्होंने इस सी-एसयूवी को जीप कम्पास(Jeep Compass) की कंपटीटर के तौर पर चित्रित किया है।

संभावित डाइमेंशन

Honda Zr V Rear Quarters Rendering 9d43

होंडा शायद ZR-V को एक छोटी SUV (B-SUV) के रूप में लॉन्च करेगी जिसकी लंबाई 4.0-4.2 मीटर होगी। रेंडर की गई Honda ZR-V का बेस चैगन यूएनआई-टी (Changan UNI-T) है, जिसकी लंबाई 4,515 मिमी, चौड़ाई 1,870 मिमी और ऊंचाई 1,565 मिमी है।

संबंधित खबरः रजिस्टर्ड हुआ नई Honda ZR-V एसयूवी का नाम, भारत में होगी लॉन्च

देखा जाए तो होंडा जेडआर-वी काफी स्टनिंग लग रही है। इसमें एंगुलर फ्रंट फेसिया है, जो होंडा पासपोर्ट (Honda Passport) और होंडा पायलट (Honda Pilot) की याद दिलाती है, जहाँ एक कम और चौड़ी बॉडी है, एक फ्लोटिंग रूफलाइन और काफी हद तक रियर विंडस्क्रीन है। यह वास्तव में Changan Uni-T का अपग्रेड डिजाइन है।

ट्रेडिशनल होगी डिजाइन

Changan Uni T Front Quarters 8565
Changan Uni T

हमें लगता है कि होंडा जेडआर-वी में अपेक्षाकृत सिंपल रेसियो होंगे और छोटी होने के साथ ट्रेडिशनल दिखेगी, जबकि न्यू जेनरेशन की होंडा एचआर-वी (Honda HR-V) की जगह फिर से एक वास्तविक एथलेटिक डिजाइन वाली एसयूवी होंगी, और यह भी काफी ऑफबीट होगी।

संबंधित खबरः Honda BR-V के साथ तीन मॉडल बंद, कंपनी लाएगी दो नई कारें

हालांकि होंडा नई ZR-V के लिए इसी नाम का इस्तेमाल करेगी फिलहाल इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन यह तो जरूर है कि ये एक छोटी एसयूवी होगी और लागत को कम रखने के ये कार होंडा एचआर-वी (Honda HR-V) के नीचे हो सकती है।

इनसे भी होगा मुकाबला

Kia Sonet Concept Front Three Quarters Live Image
Kia Sonet

देखा जाए तो होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) को भारत में किआ सोनेट (Kia Sonet) की प्रमुख कंपटीटर होनी चाहिए। इस आगामी कार की भी लंबाई 4,000 मिमी से ज्यादा नहीं होगी और संभवतः होंडा अमेज़ (Honda Jazz) के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। अगर ये जैज के प्लेटफार्म पर होगी, तब इस कार की एक और निकटतम कंपटीटर टोयोटा यारिस क्रॉस (Toyota Yaris Cross) हो सकती है।

[इमेज सोर्स: Behance.net]

Honda Cars की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी