2020 Triumph Street Triple RS बीएस-6 में हो रही है अपडेट, जानें कब होगी लॉन्च?

15/10/2019 - 13:00 | ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में Triumph Street Triple RS दुनिया के कुछ चुनिंदा मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होने लगी है, लेकिन इंडियन स्पेक अपडेटेड बाइक भारत में कब उपलब्ध होगी? फिलहाल इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन एक वेबपोर्टल का दावा है कि अपडेट की गई यह मिडिलवेट रोडस्टर जनवरी 2020 में भारत में पहुंचेगी।

2020 Triumph Street Triple Rs Action Shots Left Fr

रिपोर्ट के मुताबिक Triumph Street Triple RS की स्टाइल और इंजन में कई अपडेट होंगे। साथ ही साथ कई नए फीचर भी मिलने जा रही है। अपडेट होने के कारण नई बाइक आउटगोइंग मॉडल की तुलना में थोड़ा ज्यादा महंगी होगी। फिलहाल इसकी शो-रूम प्राइस 11.13 लाख रूपए है।

डिजाइन अपडेट

2020 Triumph Street Triple Rs Static Shots Left Si

2020 Street Triple RS के स्टाइलिंग अपडेट में एक अपडेट फ्रंट फेसिया शामिल है, जिसमें नई, एलईडी हेडलाइट्स (आउटगोइंग मॉडल पर हलोजन यूनिट के विपरीत), डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएलएस) और नई फ्लाई-स्क्रीन प्राप्त हो रही है। यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी है।

यह भी पढ़ेः 2019 Triumph Scrambler 1200 XC भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

बाइक के अन्य प्रमुख अपग्रेड में कार्बन-फाइबर फ़िनिशर और ट्रायम्फ ब्रांडिंग के साथ अपडेटेड साइलेंसर, ब्लैक-आउट कंट्रोल प्लेट्स, रियर फुटरेस्ट हैंगर, नया मिरर, नया ब्रांडेड हैंडलबार क्लैंप और मेटल हील गार्ड शामिल हैं।

पावर अपडेट

2020 Triumph Street Triple Rs Static With Daytona

मैकेनिकल अपग्रेड में यूरो-वी इमिशन नार्म्स का पालन करने के लिए बाइक को अपडेट किया गया है। फिर भी यह 765cc के इनलाइन तीन सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, 12-वाल्व मोटर के साथ 11,750rpm पर 123ps की मैक्सिमम पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm (vs. 77 Nm) का हाइएस्ट टॉर्क का आउटपुट देगी।

यह भी पढ़ेः Triumph Scrambler 1200 XC 28 मई को होगी लॉन्च, शोरूम में आई नज़र

मोटर के क्रैंकशाफ्ट, क्लच और बैलेंसर पर नए एक्जास्ट कैम और मशीनिंग को भी बदला गया है। बाइक छह-स्पीड गियरबॉक्स से लैस की गई है। अपडेट किए गए इलेक्ट्रॉनिक्स में GoPro एक्शन कैमरा इंटरैक्शन, फोन और म्यूजिक ऑपरेशन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का इस्तेमाल करने के लिए एक ऑप्शनल ब्लूटूथ मॉड्यूल के साथ MyTriumph कनेक्टिविटी सिस्टम सॉफ़्टवेयर के साथ एक नई TFT-स्क्रीन शामिल है।

इनसे होगा मुकाबला

2020 Triumph Street Triple Rs Static Shots Left Re

Street Triple RS में पांच ड्राइव मोड हैं और यह ABS  और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से लैस है। भारत में लॉन्च होने के बाद Triumph Street Triple RS का मुकाबला इस सेगमेंट में केटीएम 790 ड्यूक, डुकाटी मॉन्स्टर 821 और एमवी अगस्ता ब्रुटेल 800 से होगा।

[सोर्स: BikeWale.com]

Triumph Motorcycle की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी