चेन्नई में दूसरे जेनरेशन की Hyundai Creta टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

12/12/2019 - 16:04 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई इंडिया अपनी लोकप्रिय एसयूवी हुंडई क्रेता (Hyundai Creta) के दूसरे जेनरेशन पर कार्य कर रही है और हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरा देखा गया है। संभावना है कि इस नई जेनरेशन को साल 2020 में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जाएगा।

Hyundai

2020 Hyundai Creta मॉडल अपने पिछले मॉडल से थोड़ा और बड़ी होने जा रही है। नई क्रेटा पुराने मॉडल की तुलना में बड़ी होगी। देखने में Hyundai Creta बेसिकली ix25 जैसी और फ्रंट एंड स्लेटेड ग्रिल के साथ है।

केबिन और फीचर

2020 Hyundai Creta Ix25 Exterior Static 11 701d

कार के चाइनीज वर्जन में हनीकॉम्ब मेश फिनिश दी गई है, जबकि यह इंडियन स्पेक स्प्लिट हेडलैम्प्स, LED DRLs और प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स, स्प्लिट लैम्प्स में LED एलिमेंट्स से लैस है। व्हील की बात करें तो इसे पुराने मॉडल से लिया गया है, जो कि 17 इंच का है।

यह भी पढ़ेः Hyundai, Maruti और Tata Motors जैसे निर्माताओं की कीमतों में बढ़ोत्तरी

केबिन में यह टेस्ला सेंट्रल कंसोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 3 स्पूक स्टियरिंग व्हील और ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, पैनोरैमिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स के साथ पैक होगी, जबकि अन्य फीचर्स में कीलेस एंट्री और पुश बटन स्टार्ट भी मौजूद होंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन

2018 Hyundai Creta Facelift Review Side

कंपनी ने हाल ही में क्रेता के E+ और EX वेरियंट्स को 1.6 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन के साथ पेश किया था। अभी तक 1.6 लीटर डीजन इंजन केवल S AT और इससे ऊपर के वेरियंट में उपलब्ध था। हालांकि, अब एंट्री लेवल मॉडल्स (E+ और EX) में 1.6 लीटर डीजल इंजन आ गया है, जो कि 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ S ट्रिम में ऑटोमैटिक ऑप्शन नहीं मिलेगा यह केवल 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 1.4 लीटर डीजल के साथ होगी।

यह भी पढ़ेः तस्वीरों में दोबारा कैद हुई 2020 Hyundai Creta, नज़र आए नए हेडलाइट्स

भारत में इस कार का सीधा मुकाबला Kia Seltos,MG Hector,Tata Harrier और Mahindra XUV500 जैसी पावरफुल और लोकप्रिय कारों के साथ होगा। संभवना है कि नई क्रेता को फरवरी में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जाएगा, जिसकी प्राइस 10 लाख रुपये है।

[सोर्स- powerstroke]

Hyundai Creta की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी