Hyundai Elantra (फेसलिफ्ट) सितम्बर में होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी प्राइस

22/08/2019 - 12:03 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई इंडिया अपनी नई सेडान Hyundai Elantra के फेसलिफ्ट मॉडल को इस फेस्टिव सीजन में लॉन्च करने जा रही है। खबरों के मुताबिक यह कार सितम्बर में लॉन्च होगी।

2019 Hyundai Elantra Images Front Three Quarters 8

कंपनी साल 2018 से ही नई Elantra को लॉन्च करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन किसी कारण से डिले हो रही थी, लेकिन अब यह जाहिर तौर पर कहा जा सकता है, यह सेडान सितम्बर माह के मध्य में लॉन्च हो सकती है।

इसे भी पढ़ेः Maruti Suzuki XL6 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.79 लाख, जानें फीचर, स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट के मुताबिक मॉडल के डिजाइन में कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं, जिसमें टॉकिंग पॉइंट सबसे प्रमुख है। इसके अलावा यह कार पूरी तरह हुंडई के पूराने मॉडल Elantra ब्रांड के सिग्नेचर 'कैस्केडिंग ग्रिल' को सपोर्ट करता है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन

2019 Hyundai Elantra Spy 3

कार में नए हेडलैम्प लगाए गए हैं। सिल्हूट में नया मॉडल आउटगोइंग की तरह दिखता है, जबकि रियर में रीवर्स प्रोफाइल के लिए, रियर फॉग-लैंप, टियरिंग-टेल-लाइट्स, बम्पर मिल रहा है। नई कार के इंटीरियर को भी कई अपडेट मिलने जा रहे हैं। इसमें 8.0-इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल होगा।

इंजन और सेफ्टी

2019 Hyundai Elantra Spy 4

कार की सेफ्टी में फिलहाल किसी भी तरह के अपडेट नहीं होंगे। यह 6-एयरबैग, EBD,व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ ABS से लैस होगी।  नई सेडान को पूराने इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 2.0-लीटर के चार-सिलिंडर एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर से 152hp और 192Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को बीएस-6 मानकों के अनुरूप अपडेट किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेः Isuzu D-Max V-Cross (ऑटोमेटिक) भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

हालांकि डीजल इंजन (128hp, 1.6-लीटर) को साल 2020 तक नहीं बदला जाएगा। यह इंजन हुंडई क्रेता और वेरना में भी है। कंपनी कार को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ कार पेश करना जारी रखेगी।

कीमत

2019 Hyundai Elantra Facelift Image Usa Spec Front

नई Hyundai Elantra की कीमत पिछले मॉडल से ज्यादा नहीं होने की खबर है। बाकी अपडेट लॉन्चिंग के वक्त ही सामने आ सकता है। Hyundai Elantra के पेट्रोल एडिशन की शो-रूम कीमत 13.82-18.92 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट की कीमत 15.13-20.05 लाख रुपए है। लॉन्च होने के बाद Hyundai Elantra का मुकाबला Honda Civic, Skoda Octavia और Toyota Corolla Altis होगा।

Hyundai Elantra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर