महंगी हुई Hyundai Santro, जानें कार की नई कीमत

19/07/2019 - 13:13 | ,  ,  ,   | Suvasit

साउथ-कोरिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी ह्युंडई ने अपनी मशहूर कार Hyundai Santro की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है। पिछले ही महीने कंपनी ने कार Era Executive ट्रिम को बाज़ार में उतारा था। कार के बेस Era Executive ट्रिम की कीमत में करीब 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब इस ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 4.15 लाख रुपये हो गई है।

Hyundai Santro Drive

Hyundai Santro के इस ट्रिम में फ्रंट पावर विंडो, मैनुअल एयर-कंडिशनर और बॉडी कलर्ड बंपर लगाए गए हैं। लेकिन, कार में फ्रंट पावर आउटलेट, रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं जो पहले Era ट्रिम में उपलब्ध थे। इसके अलावा इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स तो हैं लेकिन रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे अनिवार्य फीचर्स अभी भी उपलब्ध नहीं है।

कंपनी ने इस कार के मिड-वेरिएंट्स में भी कुछ बदलाव किए हैं। Hyundai Santro Sportz-AMT में अब रियर पार्किंग कैमरा, पैसेंजर साइड एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स, लोड लिमिटर्स जैसे फीचर्स से लैस कर दिया गया है। वहीं, Magna-MT वेरिएंट में 2-DIN ऑडियो सिस्टम और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील से लैस किया गया है।

Hyundai Santro Rear Quarter

इंजन स्पेसिफिकेशन

Hyundai Santro के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 69 PS का अधिकतम पावर और 59Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। ये कार सीएनजी ऑप्शन में भी उपलब्ध है।

Hyundai Santro

Hyundai Santro का मुकाबला Tata Tiago और Maruti Suzuki Wagon-R से है।

नई कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

मॉडल नई कीमत पुरानी कीमत
D-Lite -- 3.90 लाख रुपये
Era Executive INR 4.15 लाख रुपये --
Era -- 4.25 lakh
Magna 4.72 लाख रुपये 4.72 लाख रुपये
Magna AMT 5.21 लाख रुपये 5.21 लाख रुपये
Magna CNG 5.38 लाख रुपये 5.38 लाख रुपये
Sportz 5.02 लाख रुपये 5.02 लाख रुपये
Sportz AMT 5.6 लाख रुपये 5.6 लाख रुपये
Sportz CNG 5.68 लाख रुपये 5.68 लाख रुपये
Asta 5.5 लाख रुपये 5.5- लाख रुपये

Hyundai की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर