Xcent को रिप्लेस करेगी Hyundai Aura, डिजायर से होगा मुकाबला

15/11/2019 - 09:30 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में Hyundai Xcent की उत्तराधिकारी कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अब इस कार को नया नाम मिल गया है जो कि Hyundai Aura  है। इंडियन ऑटो ब्लॉग के नियमित पाठकों को पता होगा कि Hyundai Aura, हुंडई ग्रैंड i10 Nios के तीन-बॉक्स एडिशन के अलावा ज्यादा कुछ नहीं है।

Hyundai Xcent Iab Render Front

Hyundai Aura को इसी साल दिसम्बर में लॉन्च किया जाना चाहिए। इसे लेकर कंपनी का कहना है कि इसका नाम company वाइब्रेशन ऑफ पॉजिटिविटी ’और व्हील के पीछे बैठे व्यक्ति के of होने की अवस्था’ को प्रतिबिंब करता है। इसका मुकाबला मारुति डिजायर, होंडा अमेज़, फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगोर और रेनो की आगामी एलबीए सब -4 मीटर सेडान से होगा।

Hyundai Aura- डिजाइन

Hyundai Xcent Rear Three Quarters
Hyundai Xcent

जैसा कि पहले ही Hyundai Aura को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस लिहाज से इंडियन ऑटो ब्लॉग इसके डिजाइन को डिकोड कर चुका है। यह हुंडई ग्रैंड i10 Nios के साथ फ्रंट के प्रावरणी को शेयर कर रहा है। दोनों कारों को मूल रूप से इसके कैस्केडिंग ग्रिल डिजाइन अलग कर रहा है।

इसे भी पढ़ेः न्यू जेनरेशन 2020 Hyundai i20 एक फिर आई नज़र, जल्द होगी लॉन्च

यह कार हाल ही में भारत में लॉन्च हुई नई हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट से भी कुछ डिज़ाइन एलिमेंट ले रही है। इसके अलावा कार ज्यादा अट्रैक्टिव अलाय व्हील के साथ होगी। यह इसके डिजाइन को भी पूरी तरहह से अलग करेगा। रियर में एक नया बूट लिड होगा। इसके अलावा, यह सी-आकार की एलईडी टेल लाइट्स वाले नए एडजियर संयोजन लैंप को सपोर्ट करेगा।

Hyundai Aura- पावर और अन्य फीचर

Hyundai Xcent Review Side Shot Profile 1
Hyundai Xcent

इंटीरियर में भी Hyundai Aura आई 10 के समान होगी और Apple CarPlay और Android Auto की सपोर्टिंग वाला 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। कार के हाई ट्रिम में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग होने की उम्मीद है, जबकि इंटीरियर का कलर हुंडई ग्रैंड i10 Nios से अलग होगा।

इसे भी पढ़ेः Hyundai i20 नए सेफ्टी फीचर के साथ हुई लॉन्च, प्राइस 7.74 लाख रूपए

पावर में Hyundai Aura दो ऑप्शन के साथ होगी। यह क्रमशः 81ps 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और 74ps 1.2 लीटर का डीजल इंजन के साथ होगा। दोनों इंजन BS-VI कंप्लेंट के अनुरूप होंगे। जन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के दो ऑप्शन में हो सकते हैं।

Hyundai Xcent की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी