भारत के लिए अपडेट हुई नई Honda City से थाईलैंड में उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

26/11/2019 - 08:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार बहुप्रतीक्षित 2020 Honda City का थाईलैंड में खुलासा हो गया है। इसके साथ ही इस पांचवें जेनरेशन की प्रीमियम सेडान के एक्सटिरियर, इंटिरियर, फीचर और मैकेनिकल अपडेट के बारें में पता चला है। भारत के लिए अपडेट की गई Honda City अपने S, V, SV और RS के चार वेरिएंट में लॉन्च होने जा रही है।

2020 Honda City Exterior Static 8 73af

2020 Honda City के नए फीचर्स और अपडेट की बात करें तो यह एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), एलईडी टेल लाइट्स, शार्क फिन एंटीना और फिर से डिजाइन किए गए 15 इंच के अलॉय व्हील और प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के साथ लैस होगी। इस तरह एक्सटिरियर में नई City अपने पुराने मॉडल से काफी अलग होने जा रही है।

माना जा सकता है कि इसका डिजाइन दसवें जेनरेशन की Honda Accord से लिया गया है। नए स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स में एक डार्क हाउसिंग टिंट के साथ प्रोजेक्टर यूनिट और स्लिम एलईडी डीआरएल शामिल हैं, जबकि निचला हिस्सा स्पोर्टी दिखने वाले बम्पर के साथ लैस है। यह बम्पर कार को आक्रामक अपील देने का कार्य कर रहा है।

रियर और इंटीरियर

2020 Honda City Interiors 12 961b

रियर में कार को एलईडी लाइटिंग, क्लीन बूट लिड डिज़ाइन और स्पोर्टी बम्पर के साथ नया टेल लैंप मिल रहा है। इस तरह हम कह सकते हैं कि नई नई Cityअपने पिछले मॉडल की अपेक्षा ज्यादा शानदार और माडर्न होने जा रही है। केबिन में 2020 Honda City बड़े केबिन के साथ है और डयूल-टोन आइवरी/ ब्लैक इंटीरियर के साथ लेदर की सीटों के साथ है।

इसे भी पढ़ेः Honda City बीएस-6 पेट्रोल की प्राइस लीक, जल्द होगी लॉन्च

कार को पियानो ब्लैक कंसोल और क्रोम डोर हैंडल मिल रहे हैं, जबकि अन्य स्पेसिफिकेशन में मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (MID), 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और सिरी वॉयस कंट्रोल, HFT के साथ मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, और एक ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा मीटर-कंसोल में मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) के साथ ट्विन क्लॉक एनालॉग क्लस्टर कार के प्रीमियम फीचर्स को शानदार बना रहे हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन

पावर की बात करें तो नई Honda City 1.0-लीटर के VTEC टर्बो टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलिंडर इंजन के साथ संचालित होती है, जो 5,500rpm की मैक्सिमम पावर पर 122ps और 2,000 से 4,500rpm पर 173nm का पीक टॉर्क के लिए रेट की गई है। कार के पावर को लेकर कंपनी का दावा है कि नया इंजन पुरानी कार के 1.5-लीटर i-VTEC के मुकाबले बेहतर परफार्म करती है। कंपनी ने 23.8 किमी/लीटर के माइलेज का दावा किया है।

इसे भी पढ़ेः  25 नवम्बर को कन्फर्म हुई 2020 Honda City का अधिकारिक डेब्यू

सेफ्टी फीचर में Honda City छः एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट (VSA), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA) और मल्टी-एंगल रियरव्यू कैमरा के साथ है, जबकि इसमें जी-कॉन (जी-फोर्स कंट्रोल) बॉडी स्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया गया है।

नए जेनरेशन की Honda City भारतीय बाजार में Platinum White Pearl, Crystal Black Pearl, Lunar Silver Metallic, Modern Steel Metallic और Taffeta White के छः कलर ऑप्शन उपलब्ध होगी। थाईलैंड 24 दिसम्बर साल 2019 से कार की बिक्री शुरू हो जाएगी, जबकि भारत में 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।

2020 Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी