अब Toyota Fortuner का होगा नया अवतार, पहली बार तस्वीरों में दिखी

16/01/2020 - 11:29 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में Toyota Fortuner काफी लोकप्रिय एसयूवी रही है, लेकिन बहुत समय बीत चुका है जब इसे कोई नया अवतार नहीं मिला है। हालांकि यह एसयूवी अपडेट होती रही है, लेकिन इसे अब तक नया डिजाइन नहीं मिल सका है। ऐसे में Toyota Fortuner को नए अवतार में देखने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि कंपनी नई 2021 Toyota Fortuner को डेवलप कर रही है।

2021 Toyota Fortuner Facelift 7bfd

हाल ही में डेवलप हो रही 2021 Toyota Fortuner को थाईलैंड में देखा गया है। संभवना है कि साल 2020 के मध्य में फेसलिफ्टेड टोयोटा फॉर्च्यूनर का अनावरण किया जाएगा। फिलहाल अभी फेसलिफ्टेड टोयोटा फॉर्च्यूनर की टेस्टिंग शुरूआती स्टेज में है, जबकि कवर से ढ़के होने के कारण इसके डिजाइन का पता नहीं लग सका है।

फीचर और पावर स्पेसिफिकेशन

2021 Toyota Fortuner Facelift Rear Profile 9d77

हालांकि हम अंदाजा लगा सकते हैं कि नई Toyota Fortuner के एक्सटीरियर में संभवत: नए बम्पर, नए रेडिएटर ग्रिल और नए अलॉय व्हील की सुविधा होगी। इंटीरियर बहुत अलग होने की उम्मीद नहीं है, लेकिन एक नए इंफोटेनमेंट सिस्टम की उम्मीद कर सकते हैं। मौजूदा मॉडल Apple CarPlay और Android Auto स्मार्टफोन को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ेः सेलिब्रेटी एडिशन में Toyota Fortuner TRD हुई लॉन्च, प्राइस 33.85 लाख

फिलहाल प्री-फेसलिफ्ट इंडियन-स्पेक टोयोटा फॉर्च्यूनर दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें 2.8-लीटर डीज़ल यूनिट शामिल है और यह 6-स्पीड एमटी / 6-स्पीड एटी और 2.7-लीटर पेट्रोल यूनिट 5-स्पीड एमटी/6-स्पीड से जुड़ी है। डीज़ल इंजन 177 PS और 420 Nm (MT) / 450 Nm (AT के साथ) टॉर्क का प्रोडक्शन करता है, जबकि पेट्रोल इंजन 166 PS और 245 Nm टार्क डेवलप करता है।

Toyota Vellfire भी जल्द होगी लॉन्च

Toyota Vellfire Interiors At The 2015 Bangkok Moto
Toyota Vellfire

कार का डीजल एडिशन 4WD सिस्टम ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। ऐसे में फेसलिफ्टेड मॉडल में इस स्टेज पर क्या कुछ नया होगा? फिलहाल अभी स्पष्ट नहीं है। इसके विपरीत भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर की प्रमुख कंपटीटीर फोर्ड एंडिवर है, जिसे नया इंजन प्राप्त होने जा रहा है।

यह भी पढ़ेः Ford Endeavour की सेल्स में 14% की ग्रोथ, Toyota Fortuner से तेज हुआ कंपटीशन

हालांकि भारत में टोयोटा की एसयूवी फोर्ड की एसयूवी से कहीं ज्यादा लोकप्रिय है और वह इसकी तुलना में तीन गुना ज्यादा यूनिट की बिक्री करती है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अगले महीने भारत में Toyota Vellfire प्रीमियम को भी 0लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है।

Toyota Fortuner की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी