न्यू जेनरेशन Hyundai Tucson इंडिया के लिए हो रही डेवलप, देखिए वीडियो

10/04/2020 - 11:55 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) के उल्सन प्लांट से हाल ही में कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसके मुताबिक हुंडई टक्सन (2021 Hyundai Tucson) का कोरिया में अगस्त से प्रोडक्शन शुरू होगा। इसका प्रोडक्शन उल्सन संयंत्र में प्लांट नम्बर 5 में किया जाएगा। इस लीक दस्तावेज में आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के आल-हाइब्रिड एडिशन की भी पुष्टि हुई है।

2020 Hyundai Tucson Facelift Front Three Quarters
2020 Hyundai Tucson

इसके अलावा हाल ही में इंडिया बाउंड न्यू जेनरेशन की Hyundai Tucson एक वीडियो में दिखी है, जिसे Hyundai NX4 का कोडनेम दिया गया है। इस वीडियो से इस आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी की डेट का सबसे निकटतम और विस्तृत जानकारी मिली है।

डिजाइन

इसके पहले हुंडई विज़न टी (Hyundai Vision T) के साथ नई जेनरेशन की टक्सन (Hyundai Tucson) का पूर्वावलोकन किया गया था। हर दूसरी नई हुंडई कारों की तरह इस कार का फ्रंट-एंड भी ड्रामेटिक होगा और रेडिएटर ग्रिल के लिए नए सिग्नेचर पैरामीट्रिक ग्रिल डिजाइन और हेडलैंप के लिए कम्पोजिट लाइट डिजाइन की सुविधा है। फ्रंट बम्पर पर चार पार्किंग सेंसर हैं।

संबंधित खबरः 2020 Hyundai Tucson भारत के लिए हो रही है अपडेट, तस्वीरों में कैद

प्रोफाइल पर नई टक्सन में नए ड्यूल टोन अलॉय व्हील और स्लीकर ओआरवीएम होंगे। ग्रीनहाउस और रूफलाइन आउटगोइंग एसयूवी की तरह होगा और रियर में लाइसेंस प्लेट पर ज्यादा स्पेस होगा। टेल लैंप की बात करें तो यह इसेंस प्लेट हाउसिंग के ऊपर चलने वाली लाइट स्ट्रिप के माध्यम से जुड़ी नई डिज़ाइन की गई यूनिट होंगी।

इंटीरियर

इंटीरियर में टक्सन नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए कनेक्टेड व्हीकल फीचर्स, नए स्टीयरिंग व्हील और एलिमेंट के बीच एक स्लीकर डैशबोर्ड प्राप्त करेगी जो इसे और अधिक व्यावहारिक बना देगा। फिलहाल अभी उपलब्ध हुंडई टक्सन 5-सीटर है, जबकि नई टक्सन 5-सीटर और 7-सीटर के ऑप्शन में होगी।

संबंधित खबरः 2020 Hyundai Tucson- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

आउटगोइंग एसयूवी के विपरीत नई Tucson आल-हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी उपलब्ध होगी। हुंडई ने पुष्टि की है कि वह भारत में न्यू जेनरेशन का प्रोडक्शन करेगी। इसका मतलब है कि मौजूदा मॉडल के विपरीत यह मॉडल बहुत सस्ता होगा। इस तरह टक्सन की प्राइस 15 लाख (एक्स-शोरूम) के करीब होनी चाहिए।

कब होगी लॉन्च

Hyundai Ulsan Production Schedule 2020 75c2

आपको बता दें कि कंपनी को हमारे बाजार में फेसलिफ्टेड टक्सन को लॉन्च करने में बहुत लंबा समय लग रहा है, और इसलिए नई जेनरेशन को यहां पहुंचने में काफी वक्त लग सकता है। कार को बेहतर बिक्री वाला मॉडल बनाने के लिए डीलरशिप को भी अपग्रेड किया जा रहा है। आप IndianAutoBlog.com के साथ बनें रहें।

Hyundai Tucson की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी