मार्च में लॉन्च होगी नई इंडियन-स्पेक Honda City, कंपनी ने किया कन्फर्म

12/02/2020 - 13:34 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इंडियन स्पेक 2020 Honda City की आधिकारिक तौर पर मार्च में लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है। कंपनी ने मार्केटिंग को ध्यान में रखत हुए कार का नया टीजर जारी किया है। इसके साथ ही जल्द ही नई जेनरेशन की होंडा सिटी की बुकिंग भी शुरू हो सकती है। होंडा सिटी भारत में पहले से ही काफी लोकप्रिय रही है।

2020 Honda City Teaser 832d

इसके पहले कंपनी ने नवम्बर 2019 में थाईलैंड में प्रोड्यूज हुई सिटी का खुलासा किया था। टीजर में इसका डिजाइन इससे काफी मिलता जुलता है। नई सिटी ऑउटगोइंग मॉडल की तरह ही रेसियो और सिल्हूट के साथ है। एक्सटीरियर का फ्रंट और रियर का डिजाइन लोगों का डिजाइन अपनी ओर ध्यान आकर्षित करने में कामयाब होता है।

फीचर्स और इंटीरियर

2020 Honda City Rs Headlamps Fd4f

कार में नया आक्रामक आल-एलईडी हेडलाइट्स, रेडिएटर डोर्स, अपडेट बम्पर देखे जा सकते हैं, जबकि प्रोफाइल पर सबसे बड़ा अपडेट रूफ है जो बड़े ग्रीनहाउस की अनुमति देता है। इसी तरह रियर में नए डिज़ाइन वाले बूट लिड और बम्पर हैं, जबकि नए एलईडी लैंप नई सेडान के लुक को स्पोर्टियर बनाते हैं।

संबंधित खबरः भारत के लिए अपडेट हुई 2020 Honda City की पहली तस्वीरें, यहां देखें

इंटीरियर में कंपनी की ओर से कार में काफी सुधार किया गया है। डैशबोर्ड से सेंटर कंसोल, स्टीयरिंग व्हील, फ़्लोर कंसोल, एयर वेंट और स्टीयरिंग व्हील की डिजाइन स्पेशल है। ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो के साथ नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ज्यादा आरामदायक सीटें, बेहतर क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और चार्जिंग पोर्ट की भी अपेक्षा की जा सकती है।

मैकेनिकल ऑप्शन

2020 Honda City Exterior Media Drive 9bba

मैकेनिकल ऑप्शन में नई सिटी बीएस6 कंप्लेंट के  1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। पेट्रोल इंजन पुराने मॉडल से लिया जाएगा, जबकि डीजल इंजन आउटगोइंग मॉडल की यूनिट का एक अपडेट एडिशन हो सकता है।

संबंधित खबरः 2020 Honda City RS- 2019 थाई मोटर शो- देखिए तस्वीरें

आउटगोइंग होंडा 1.5 लीटर के i-VTEC इंजन 119 PS और 145 Nm का टार्क जेनरेट करता है 1.5L i-DTEC इंजन 100 PS और 200 Nm का टार्क डेवलप करता है। स्टैंडर्ड के रूप में यहइंजन 5-स्पीड (पेट्रोल) / 6-स्पीड (डीजल) मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है। पेट्रोल इंजन को ऑप्शनल CVT के साथ रखा जा सकता है, जबकि डीजल इंजन के साथ भी सीवीटी ऑप्शन उपलब्ध होगा।

प्राइस और एडिशन अपडेट

नई जनरेशन की होंडा सिटी की प्राइस संभवतः 10-10.50 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) रूपए के बीच शुरू हो सकती है, जबकि कंपनी साल 2021 में एक इलेक्ट्रिक एडिशन को भी पेश कर सकती है, जो या तो लाइट-हाइब्रिड या आल हाइब्रिड एडिशन भी हो सकता है।

Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी