MG ZS EV की तस्वीरें लॉन्च होने से पहले हुई लीक, दिखा एक्सटीरियर

04/12/2019 - 10:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

एमजी मोटर्स( MG Motors )  द्वारा इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV के प्रोडक्शन कॉसेप्ट के खुलासे के बाद  पहली बार इसकी तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसके माध्यम से इस प्योर इलेक्ट्रिक कार के एक्सटीरियर का खुलासा हुआ है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाना है।

Indian Spec Mg Zs Ev Front Three Quarters Spy Phot

लीक हुई तस्वीरों में MG ZS EV को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। यह ग्रीन कलर नम्बर के साथ देखी गई है और प्रतीत होता है इस यूनिट के किसी शो-रूम में शो-केश के लिए तैयार किया गया है।

फीचर और केबिन

Indian Spec Mg Zs Ev Profile Spy Photo 7a2d

नई MG ZS EV की फीचर की बात करें तो यह एलईडी डीआरएलएस के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, सिग्नेचर स्टार-राइडर ग्रिल, 17 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील और एक्सटीरियर की तरफ एलईडी टेल लाइट जैसे फीचर के साथ पैक होगी। इंटीरियर हाइलाइट में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकता है, जिसमें 4 जी कनेक्टिविटी ऑन-द-गो, 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और सनरूफ शामिल है।

इसे भी पढ़ेः MG Motors बैटरी असेंबल यूनिट करेगी स्थापित, होगा 5,000 करोड़ का निवेश

MG ZS EV की लंबाई 4.3 मीटर, चौड़ाई 1.8 मीटर और ऊंचाई 1.6 मीटर है। इसमें 2.6 मीटर लंबा व्हीलबेस है। 44.5 kWh बैटरी पैक और 143 पीएस और 260 एनएम का टार्क जेनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर इंटरनेशनल लेवल पर स्टैंडर्ड है और यही यूनिट संभवतः भारत में भी होगी। एक बार चार्ज होने पर यह 300 किमी की अधिक रेंज होगी।

भारत में पहले से ही तैयारी शुरू

Indian Spec Mg Zs Ev Rear Spy Photo Fd4b

7 kW चार्जर का उपयोग करके बैटरी पैक को पूरी तरह से चार्ज करने में 6.5 घंटे लगते हैं। 50 kW फास्ट चार्जर से केवल 40 मिनट में 80% चार्ज किया जा सकता है। एमजी ने भारत में 50 किलोवाट के फास्ट चार्जर्स के नेटवर्क के लिए फोर्टम के साथ साझेदारी की है। पिछले महीने तक, दक्षिण दिल्ली, पश्चिम दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में क्रमशः चार सार्वजनिक 50 किलोवाट फास्ट चार्जिंग स्टेशन हैं।

इसे भी पढ़ेः MG Motors का ‘एक्सपीरियंस ऑन व्हील्स’ लॉन्च, जानें आखिर ये है क्या?

इसके अलावा छः और यूनिट मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद में एमजी डीलरशिप पर स्थित हैं। भारत में MG ZS EV की प्राइस INR 20-25 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। शुरुआत में इसे केवल दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में बेचा जाएगा। 5 दिसंबर 2019 को इसको आधिकारिक रूप से पेश किया गया।

[इमेज सोर्स: ElectricVehicleWeb.in]

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी