Suzuki Swift Hybrid का अनावरण- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

10/02/2020 - 09:58 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने जापान से सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड (Suzuki Swift Hybrid) का आयात किया है और इसे ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया है। इस स्पेशल फीचर वाली कार की प्राइस करीब 12,93,80,000 रूपए है। इस कार को भारत में स्विफ्ट डीजल के ऑप्शन के रूप में साल के अंत में एक लॉन्च किया जा सकता है।

Suzuki Swift Hybrid Front Three Quarters Right Sid

डिजाइन की बात करें फुल-हाइब्रिड वैरिएंट के प्रोफाइल पर ब्लैक हाइब्रिड बैज के साथ और रियर में गियरशिफ्ट लीवर पर ब्लू गार्निश और इंस्ट्रूमेंट पैनल में ब्लू लाइट मिल रहा है, जबकि पूरा डिजाइन स्टटैंडर्ड एडिशन की तरह है। इसके अलावा नई कार में कई और इक्वीपमेंट जोड़े जा सकते हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन

Suzuki Swift Hybrid Hybrid Badge 6de6

बता दें कि Suzuki Swift Hybrid को पहली बार जुलाई 2017 में पेश किया गया था। इस कार में PB125A इलेक्ट्रिक मोटर के साथ K12C 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 6,000rpm पर 91ps और 4,400 rpm पर 118nm का टार्क जेनरेट करता है।

संबंधित खबरः Suzuki Jimny Sierra का भारत में डेब्यू- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव [वीडियो़]

इसी तरह इलेक्ट्रिक मोटर 10 PS और 30 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा कार 100V लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ है। फुल-हाइब्रिड सिस्टम को चलाने के लिए इंस्ट्रूमेंट पैनल को ट्वीक किया गया है, जबकि ट्रांसमिसन 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल स्टैंडर्ड है।

फ्यूल इकोनमी और लॉन्च

फ्यूल इकोनमी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह मॉडल 32.0 किमी/लीटर का माइलेज देता है। वैसे सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड जापान के लिए है और कंपनी के सगरा संयंत्र में स्थानीय रूप से प्रोड्यूज किया गया है।

संबंधित खबरः 2020 Maruti Ignis से ऑटो एक्सपो 2020 में उठा पर्दा, बुकिंग शुरू

खबरों के मुताबिक भारत में मारुति स्विफ्ट डीजल के ऑप्शन के रूप में इस साल के अंत में मारुति स्विफ्ट माइल्ड-हाइब्रिड लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा सीएनजी संस्करण की भी उम्मीद की जा सकती है। इसके बारे कंपनी की ओर से जल्द खुलासा किया जा सकता है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी