Jeep लेकर आएगी मिनी एसयूवी, Maruti Gypsy के गैप को करेगी पूरा

17/12/2019 - 07:02 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

अमेरिकी निर्माता जीप इंडिया (Jeep India) मारुति जिप्सी (Maruti Gypsy) के गैप में भरने के लिए एक छोटी एसयूवी पर काम कर रही है। कंपनी आने वाले वर्षो (2021-22 तक) में अपनी कुछ और कारें योजनानुसार लॉन्च करेगी, जिसमें 7-सीटर कम्पास और रेनेगेड एसयूवी है।

Jeep Renegade 2019 1024 03

Renegade 4.2 मीटर लंबी एसयूवी है, जो मूल रूप से Kia Seltos, Hyundai Creta और Nissan Kicks के टक्कर की कार होगी जबकि सबसे छोटी एसयूवी एक सब -4 मीटर मॉडल होगी, जो कंपनी की ऑफ रोडर होगी। वैसे भी भारत में सब -4 मीटर ऑफ-रोडिंग स्पेस में ज्यादा कारें नहीं है।

इलेक्ट्रिक होगी कार

Jeep Compass Trailhawk Steering Wheel Ffa0

आगामी जीप स्मॉल एसयूवी एक प्योर इलेक्ट्रिक मॉडल होगी। इसके अलावा जीप ने अपने पूरे लाइनअप को इलेक्ट्रिक करने का फैसला किया है। हालांकि यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन समय के साथ कारें अपडेट होती रहेंगी। इस नई जीप स्माल एसयूवी की की प्राइस रेंज 10 लाख से 16 लाख रुपए हो सकती है।

यह भी पढ़ेः ब्राजील से मिली नई 7-सीटर Jeep Compass की लॉन्च डिटेल

बताते चलें कि इस सेगमेंट में महिंद्रा थार है, जबकि मारुति सुजुकी जिप्सी भी शामिल थी। भारत में इस तरह की कारों के प्रसशंक भी बहुत है। बस जीप की नजर इसी स्पेस को भरना है। इस तरह जिप्सी के बंद होने के बाद और स्पेस बन गया है। जीप की ये एसयूवी सबसे सस्ती ऑफ-रोडर्स भी हो सकती है।

2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी थार

Jeep Wrangler Unlimited

महिंद्रा नई जेनरेशन की थार को 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगा। नई थार वर्तमान जेनरेशन से बहुत अलग होगी। वैसे कहा तो यह भी जा रहा है कि मारुति अपनी जिम्नी एसयूवी को भी भारत में उतार सकती है। हालांकि नई जेनरेशन की जिम्नी को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है।

Jeep India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी