Jeep Wrangler JL भारत में हुई लॉन्च, कीमत 63.94 लाख रूपए

10/08/2019 - 12:37 | ,  ,  ,  ,   | deepak

मशहूर अमेरिकी कार निर्माता कंपनी जीप ने Jeep Wrangler JL को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। यह चौथे जेनेरेशन की Wrangler है, जिसमें कई बदलाव किए गए हैं। Jeep Wrangler JL की एक्स शो-रूम कीमत 63.94 लाख रूपये है और यह देश के करीब 10 डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Jeep Wrangler Unlimited Jlu Red Front Three Quarte

Jeep Wrangler JL इंटरनेशनल लेवल पर कई अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है, लेकिन भारत में इसे केवल एक ऑफर के साथ पेश किया गया है। यह भारतीय बाजार में सिंगल इक्वीपमेंट लाइन में 5-डोर वर्जन में उपलब्ध है।

यह नया मॉडल अपने पिछले मॉडल की तुलना में 130 mm लंबा, 17 mm चौड़ा और 9mm ऊंचा है। इस फोर्थ-जेनेरेशन मॉडल में 61mm का अतिरिक्त व्हीलबेस है। ग्राउंड क्लीयरेंस में 29mm में सुधार कर इसे 215mm किया गया है। एंगल और डिपार्चर एंगल क्रमशः 41.8 डिग्री, 21 डिग्री और 36.1 डिग्री है।

Jeep Wrangler Unlimited Jlu Red Front C98f

भारतीय बाजार में उपलब्ध फोर्थ-जेनेरेशन मॉडल में 2.71:1 क्रॉल रेसियो के साथ SelecTrac 4WD सिस्टम है। इस मॉडल में एलईडी हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, एलईडी डीआरएल, ग्रेनाइट क्रिस्टल स्पोक्स और एलईडी टेल लैंप के साथ 18 इंच के एलॉय व्हील लगाए गए हैं।इंटीरियर हाइलाइट्स में ब्लैक लेदर अपहोल्स्ट्री, एप्पल कारप्ले के साथ 8.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और सैट-नेवीगेश की सुविधा दी गई है।

इसे भी पढ़ेः Tata Harrier या Jeep Compass - कौन है ज्यादा दमदार ?

साथ ही इस एसयूवी में 7-इंच का ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, बेजल्स, हैंडल्स और नॉब्स पर 'ग्रिल्ज़' फिनिश, वेदर प्रूफ पुश-स्टार्ट बटन शामिल हैं, जबकि इसमें डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ओवर-स्पीकर साउंडबार, ऑल-वेदर सबवूफर और 552-वाट एम्पलीफायर के साथ 9-स्पीकर एल्पाइन म्यूजिक सिस्टम भी है।

इंजन, पावर और सेफ्टी

Jeep Wrangler JL के भारतीय मॉडल में नया 2.0-लीटर का GME T4 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 268 HP और 400 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन में स्टॉप/स्टार्ट फंक्शन के फीचर हैं और यह 8-स्पीड 850 RE ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है।

सेफ्टी फीचर की बात करें तो यह मॉडल रिवर्स पार्किंग कैमरा, ईएससी, डुअल-फ्रंट और फ्रंट साइड एयरबैग से लैस है। यह लाइटर, लॉन्गर, वाइडर और टेलर Jeep Wrangler JL अतिरिक्त व्हीलबेस के अब देश के 10 डीलरशिप पर उपलब्ध है।

Jeep India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी