Kia Carnival की बुकिंग खुली, जनवरी 2020 में होगी लॉन्च

05/12/2019 - 18:05 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में किआ सेल्टोस (Kia Seltos) को लॉन्च करने के बाद किआ मोटर्स अब जनवरी 2020 में अपनी एसयूवी Kia Carnival को लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस एसयूवी की प्री-बुकिंग देश के कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर खुल गई है।

2018 Kia Carnival Facelift Front Three Quarters

इस वक्त Kia Carnival इंटरनेशनल मार्केट में 7-सीट, 8-सीट और 11-सीट के कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। भारत में इसे 7-सीटर के शानदार कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया जाएगा। इस तरह भारत में यह Toyota Innova Crysta के खरीददारों के लिए एक और नया ऑप्शन है।

Kia Carnival- डाइमेंशन और फीचर

2018 Kia Carnival Facelift Seats

संभावना है कि नई Kia Carnival कार Toyota Innova Crysta से थोड़ा सस्ती हो सकती है। कार्निवल की लंबाई 5,115mm, लंबाई 1,985 mm और चौड़ाई 1,740 mm है। कार के व्हीलबेस की लंबाई 3,060 mm है। भारत में इस एसयूवी के साथ कंपनी अपने ब्रांड वैल्यू को और भी मज़बूत बनाएगी।

इसे भी पढ़ेः Kia Carnival की मैकेनिकल सिबलिंग 2021 Hyundai Starex आई नज़र

नई Kia Carnival एक फीचर पैक एसयूवी होने जा रही है। इसमें इलेक्ट्रिक रूप से खुलने वाले विंडो होंगे और यूवीओ कनेक्ट इन-कार कनेक्टिविटी सूट (सेल्टोस में भी उपलब्ध है) से लैस होगी। कार दो सनरूफ, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, तीन-जोन कलाइमेट कंट्रोल और एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लैस होगी।

Kia Carnival- पावर और प्राइस

2018 Kia Carnival Facelift Rear Three Quarters

पावर में Kia Carnival 2.2 लीटर के चार-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल से संचालित होगी, जो 3,800 आरपीएम पर 202 पीएस और 1,750-2,750 आरपीएम पर 441 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। भारत में यह स्टैंडर्ड 8-स्पीड ऑटोमेटिक यूनिट के साथ होगी, जबकि इंटरनेशनल लेवल पर यह 6-स्पीड मैनुअल यूनिट के साथ भी उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ेः नई इन्ट्रीज ने बिगाड़ा Tata, Mahindra और Toyota जैसे स्थापित खिलाड़ियों का खेल

Kia Carnival को देश में लोकल रूप से CKD प्रोडक्ट के रूप में असेंबल किया जाएगा, जिसकी प्राइस INR 25-30 लाख (एक्स-शोरूम) होगी। व्यवहारिक रूप से देखा जाए तो भारत इस एसयूवी की कोई कंपटीटर नहीं होगी। हां, इसे इनोवा क्रिस्टा के एक नए विकल्प के रूप देखा जा सकता है।

Kia Carnival की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी